नर्सरी एडमिशन : अब 31 जनवरी तक कर सकते है आवेदन
नर्सरी एडमिशन : अब 31 जनवरी तक कर सकते है आवेदन
Share:

मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की दिल्‍ली के प्राइवेट स्‍कूलों में चल रही नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया पर दिल्‍ली सरकार का विशेष ध्यान है. सरकार इस नर्सरी एडमिशन को लेकर काभी चर्चा में आई इस बार सरकार द्वारा जारी किए गए नियम और निर्देशों के अनुसार ही एडमिशन प्रक्रिया को पूर्ण किया जा रहा है .

बताया जा रहा है कि अब दिल्‍ली सरकार ने एडमिशन के इस शेड्यूल में एक बदलाव किया है. पहले जहां दिल्‍ली के प्राइवेट स्‍कूलों में 23 जनवरी तक ही फॉर्म भरे जा सकते थे, वहीं अब ये 31 जनवरी तक जमा कराए जा सकेंगे. सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए ये कदम उठाया है.

सरकार द्वारा जो नया सर्कुलर जारी किया है, जो भी दिशा-निर्देश जारी किए है उसमें बताया गया है कि 31 जनवरी तक जितने भी बच्‍चे किसी स्‍कूल में एडमिशन के लिए एप्‍लाई करेंगे, स्‍कूल को उन सभी की जानकारी 10 फरवरी तक ऑनलाइन करनी होगी. फिर अगले 10 दिन में यानी 20 फरवरी तक प्‍वाइंट सिस्‍टम के अनुसार बच्‍चे को जो प्‍वाइंट मिले हैं, उन्‍हें वेबसाइट पर अपलोड करना होगा.

इसके बाद 28 फरवरी को पहली लिस्‍ट जारी होगी. इसके साथ ही वेटिंग लिस्‍ट भी अपलोड की जाएगी. दूसरी लिस्‍ट और वेटिंग लिस्‍ट 15 मार्च को जारी करने के निर्देश दिए गए हैं. तीसरी सूची 31 मार्च को आएगी.

 

नागपुर मेट्रो रेल निगम लिमिटेड ने मैनेजर पदों निकाली वैकेंसी

रेलवे में 426 पद -क्लर्क, टिकट कलेक्टर, तकनीशियन पदों पर भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -