बच्चों के साथ अफगानिस्तान में फंसी कोलकाता की नर्स ने सरकार से मांगी मदद
बच्चों के साथ अफगानिस्तान में फंसी कोलकाता की नर्स ने सरकार से मांगी मदद
Share:

अफगानिस्तान में राजनीतिक हलचल के बाद कोलकाता की एक नर्स जो 2002 से अफगानिस्तान में है, अब अपने दो बच्चों के साथ राजधानी काबुल से लगभग 200 किलोमीटर दूर एक शहर में फंसी हुई है। नर्स के माता-पिता ने अब मोदी सरकार से उनकी बेटी और पोते-पोतियों को निकालने की अपील की है। नर्स काबुल की यात्रा करने में असमर्थ रही है क्योंकि निकटता में कोई भारतीय नहीं है और तालिबान लड़ाके उसके घर के बाहर सड़कों पर पहरा दे रहे हैं। भले ही उसके पास अपने पासपोर्ट और वीजा तैयार हैं, लेकिन वर्तमान स्थिति में वह बहुत कम कर सकती है।

"वह घर पर फंसी हुई है और बाहर निकलने में असमर्थ है। वे अकेले हैं और मदद करने वाला कोई नहीं है। वे राशन के लिए बाहर निकलते हैं। जब बेटा बाहर निकला, तो तालिबान ने उसे निशाना बनाया और कहा कि वे चाहते हैं कि वह अपनी सेना में शामिल हो।" नर्स की 75 वर्षीय मां ने कहा। नर्स के 84 वर्षीय पिता ने भारत सरकार से उनकी बेटी और पोते-पोतियों को सुरक्षित देश वापस लाने की अपील की है. उन्होंने कहा, "मेरी अपील है कि मेरी बेटी मेरे पास वापस आए। चूंकि मैं तालिबान के बारे में जानता हूं, इसलिए मैं उसे वापस लाने के लिए मदद चाहता हूं।"

नर्स ने कोलकाता में एक अफगान से शादी की और जब उसका बेटा दो साल का था, तब वह अफगानिस्तान चली गई। वह अपने पति से अलग हो गई है और अफगानिस्तान में अपने घर के पास एक क्लिनिक में काम करती है। नर्स के पड़ोसी ने बताया कि परिवार के पास 4-5 दिन का राशन का स्टॉक है. उन्होंने कहा कि स्थानीय दुकानें आस-पास के घर हैं लेकिन उनमें इतनी हिम्मत नहीं है कि वे घर से बाहर निकल सकें।

दिल्ली के कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन करेंगे केजरीवाल

भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस

कर्नाटक में फिर से खुलेंगे स्कूल, सीएम बोम्मई ने छात्रों से की बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -