चर्च में बिशप पर दुष्कर्म का आरोप
चर्च में बिशप पर दुष्कर्म का आरोप
Share:

मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारे के बाद अब चर्च में भी दुष्कर्म किये जाने की खबर केरल से आ रही है जहा एक नन ने पंजाब के जालंधर स्थित डायोसीस कैथलिक चर्च के बिशप के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है. नन का कहना है कि 2014 के बाद से उसके साथ बिशप ने 14 बार यौन शोषण किया. साथ ही महिला ने साइरो-मालाबार कैथलिक चर्च पर बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ कार्रवाई नहीं किये जाने का आरोप भी लगाया. इस बीच, बिशप ने नन के खिलाफ एक जवाबी शिकायत दर्ज कराई है और आरोप लगाया है कि उसका तबादला करने की वजह से ही वह बदला ले रही हैं. जिला पुलिस प्रमुख ने पुलिस उपाधीक्षक को मामले की जांच का आदेश जारी कर दिया है.


उधर कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक को नन ने बताया कि  2014 में जिले के कुरावलंगद क्षेत्र में एक अनाथालय के नजदीक एक गेस्ट हाउस में पहली बार उससे यौन शोषण किया गया. नन से जुड़े करीबी सूत्रों के मुताबिक, यह नन पंजाब में डायोसीस कैथलिक चर्च के तहत चलने वाले एक संस्थान में काम करती थीं. इस संस्थान के मुखिया 54 वर्षीय बिशप फ्रैंको मुलक्कल ही है. उसने केरल के तत्कालीन चर्च प्रमुख कार्डिनल मार जॉर्ज अलेनचेरी से इसकी शिकायत की थी, लेकिन चर्च की तरफ से कोई कदम नहीं उठाए जाने पर उसे पुलिस में शिकायत दर्ज करानी पड़ी.

 बिशप मुलक्कल ने भी कोट्टयम पुलिस में शिकायत की और कहा कि वह नन का तबादला दूसरे संस्थान में कर रहे थे, लेकिन उन्होंने यह आदेश मानने से इनकार कर दिया. इसके बाद उन्होंने अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की, तो नन अब बदला लेने के मकसद से उन्हें झूठे आरोपों में फंसा रही है. बिशप मुलक्कल का यह भी आरोप है कि तबादले का आदेश वापस नहीं लेने पर नन के परिवार वालों ने भी उन्हें रेप के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी दी थी. बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

मंदसौर रेप केस: दूसरा आरोपी भी हिरासत में, फांसी की मांग को लेकर प्रदर्शन

मंदसौर रेप केस: बच्ची की हालत में सुधार, मंदसौर अभी भी गुस्से में

भय्यू महाराज: पुलिस के हाथ लगा 11 पन्नों का पत्र, बना अहम सुराग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -