1  जून को क्या कहते हैं आंकड़े
1 जून को क्या कहते हैं आंकड़े
Share:

अंकशास्त्र में अंकों का विशेष महत्व होता है. नाम के अनुसार राशि होती है, वैसे ही हर अंक के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं. मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है अर्थात जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है. जैसे आपका जन्म 11 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 2 रहेगा.आइये जानते हैं आज 1 जून को अंकों का गणित आपके लिए क्या भविष्यवाणी कर रहा है .

मूलांक 1 -परेशानी से मुक्ति मिलेगी. नौकरी में मन लगेगा. व्यवसाय में धन लाभ होगा. धार्मिक व्यक्ति से भेंट होगी. मूलांक 2 - स्वास्थ्य शिथिल रहेगा. मानसिक सुख शांति में कमी रहेगी. व्यवसाय में लाभ होगा. वाहन से कष्ट संभव है. मूलांक 3 - विकास कार्यों में सफलत मिलेगी. भविष्य के प्रति उत्साहित रहेंगे. व्यावसायिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा. मूलांक 4 - उच्चस्तरीय संबंध सहायक रहेंगे. अटके कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यावसायिक धन लाभ में वृद्धि होगी. मूलांक 5 - बौद्धिक कार्यों में रुचि रहेगी. नौकरी में सम्मान बढ़ेगा. व्यवसाय में धन लाभ होगा. घर में शांति रहेगी.

मूलांक 6 - मान सम्मान की चिंता रहेगी. सहोदरों से निराशा होगी. व्यवसाय में धन लाभ होगा। नेत्र कष्ट संभव है.

मूलांक 7 - सामाजिक कार्यों में रुचि रहेगी. प्रयासों में सफलता मिलेगी. व्यावसायिक विस्तार व लाभ से उत्साहित रहेंगे. मूलांक 8 - नौकरी में स्थिति अनुकूल रहेगी. गृहस्थ कार्यों पर व्यय भार बढ़ेगा. व्यवसाय में धन लाभ कम होगा.

मूलांक 9 - निराशा से मुक्ति मिलेगी. नौकरी में स्थान परिर्वतन व उन्नति संभव है. व्यवसाय में सामान्य धन लाभ होगा.

यह भी देखें

इस माह में जन्मी लड़कियाँ होती है लक्ष्मी का रूप, जानिए इनके विशेष लक्षण

हस्तरेखा से जानें अपने होने वाले जीवनसाथी के बारे में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -