आज 2  जून को अंकों की दुनिया में क्या मिलेगी खुशियां
आज 2 जून को अंकों की दुनिया में क्या मिलेगी खुशियां
Share:

अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी पाई जा सकती है. अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता होना चाहिए. जो आपकी जन्म तारीख बताती है.जैसे आपका जन्म 15 तारीख को हुआ तो आपका मूलांक 1 +5 = 6 हुआ . इसी तरह एकल संख्या में जन्मे लोगों का मूलांक उनकी जन्म तारीख होती है.जैसे 3 को जन्म हुआ तो मूलांक 3 हुआ . जानते हैं 2 जून का अंक ज्योतिष .

मूलांक 1 : आज महत्वपूर्ण लोगों से मिलना हो सकता है.कार्यक्षेत्र और व्यापार में संबंधों का लाभ मिलेगा.टीम वर्क से किए गए कार्यों में सफलता के योग हैं.व्यापार में अचानक लाभ के अवसर मिलेंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

मूलांक 2 : आज आप अति आत्मविश्वास की स्थिति से दूर रहें. कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी रखें .महत्वपूर्ण मामलों में किसी अनुभवी से सलाह अवश्य लें. उन्नति के अवसर मिलेंगे . व्यापार में धन से जुड़े मामलों में सावधानी रखें . अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिलने की सम्भावना.

मूलांक 3 : आज धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ने से किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते है. कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण मनमाफिक रहेगा. साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे. परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

मूलांक 4 : आज आपका दिन मिश्रित फल देने वाला रहेगा. मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात संभव. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि संभव. व्यापार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. परिवार में सुख शांति रहेगी. व्यय की अधिकता रहेगी. मौसम के बदलाव से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है.

मूलांक 5 : आज आपकी रुचि रचनात्मक कार्यों के प्रति बढ़ेगी. मन में उत्साह रहेगा. कार्यक्षेत्र और व्यापार के कार्यों में सफलता और लाभ के अवसर मिल सकते हैं . बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी. अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। गले के रोग से परेशानी की आशंका है.

मूलांक 6 : आज के उतार चढ़ाव भरे दिन में कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें. नई योजनाओं पर कार्य शुरू करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य लें. किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा. परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है, इसलिए छोटी-छोटी बातों को टालें. मानसिक तनाव से परेशानी सम्भव .

मूलांक 7 : आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी रखें . बदलाव के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन निर्णय सोच विचार कर ही लें. नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं. व्यापार में अचानक लाभ मिल सकता है. विरोधी भी हावी होने की कोशिश करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा/ पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं, इसलिए खानपान पर नियंत्रण रखें.

मूलांक 8 : आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा. साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन विरोधी भी हावी होने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापार में पैसों से जुड़े मामलों में सावधानी रखें .किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें. परिवार का सहयोग मिलेगा. अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिलने की संभावना . वाहन चलाने में सावधानी रखें.

मूलांक 9 : आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. टीम वर्क से कार्यों में सफलता मिलेगी .विरोधी भी हावी होंगे. विवादों से दूर रहें. वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यापार में प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें. परिवार के साथ समय बिताएंगे .खर्च की अधिकता रहेगी.

यह भी देखें

इन तीन चीजों से प्रसन्न होते हैं श्रीगणेश

पान का गुणगान, मुश्किलें करता आसान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -