भारत में तेजी से बढ़ रही है अमीरों की संख्या
भारत में तेजी से बढ़ रही है अमीरों की संख्या
Share:

नई दिल्ली : भारत में पैसे वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है, देखने में आ रहा है कि भारत में सुपर रिच लोगों की संख्या 2080 तक पहुँच गई है. और बात करें इनकी कुल पूंजी की तो आपको बता दे कि इनकी कुल पूंजी 50 मिलियन डॉलर से भी अधिक देखने को मिली है. इस बारे में क्रेडिट सुइस ग्लोबल वेल्थ रिपोर्ट से सारी जानकारी सामने आई है. इस रिपोर्ट में ही यह बात भी देखने को मिली है कि भारत में वर्ष 2000 के बाद से ही अमीरों की संख्या में बहुत अधिक तेजी देखने को मिली है. यहाँ तक की अमीरों पर वैश्विक मंदी का भी कोई असर नहीं हुआ है.

साथ ही यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले 5 सालों में भी अमीरो की संख्या आसमान को छू सकती है और इस अवधि के दौरान देश में लखपतियों की संख्या में 65 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इस दौरान यह भी कहा जा रहा है कि यह मौजूदा संख्या 1 लाख 85 हजार से बढ़कर 3 लाख के ऊपर भी जा सकती है.

रिपोर्ट से यह बात भी सामने आई है कि भारत में बहुत तेजी से अमीरों की संख्या बढ़ रही है लेकिन इसके बावजूद भी यहाँ आर्थिक असमानता बनी हुई है जोकि एक चिंता का विषय है, इस मामले में यह कहा गया है कि फ़िलहाल देश की 95 फीसदी जनसँख्या के पास 10 हजार डॉलर से भी कम की सम्पत्ति है. जबकि देश की जनसंख्या के 0.3 फीसदी लोगो के पास ही 1 लाख डॉलर से भी अधिक की सम्पत्ति है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -