विद्यार्थियों को जल्द किया जाएगा छात्रवृत्ति का भुगतान

रायपुर : गुरुवार को विधानसभा में स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने प्रश्नकाल के दौरान विधायक अशोक साहू के प्रश्न का जवाब देते हुए शिक्षा विभाग से जुड़े  कई महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दी. 

स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने बताया कि कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्कूलों में स्वीकृत 505 पदों में 385 खाली है. उन्होने बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में  1058 पद स्वीकृत हैं, इनमें से 198 खाली है. हाई स्कूल में 266 और हायर सेकेंडरी स्कूलों में 529 पद स्वीकृत हैं. उन्होनें ने बताया कि स्कूलों में प्रधान पाठक, हेडमास्टर और  शिक्षकों की संख्या विद्यार्थियों की संख्या के आधार पर तय किया जाता है. 

शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर बात करते हुए उन्होनें कहा कि शिक्षाकर्मियों के संविलियन हो गया है अब स्कूलों के प्रशासनिक कामों में आसानी होगी. वहीं विधायक अशोक साहू ने स्कूलों में शिक्षकों की संख्या बढ़ाने की बात पर शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि आवश्यक होने पर विद्यालयों में शिक्षकों की संख्या में बढ़ौती की जायेगी. विधानसभा में केराबाई मनहर ने स्कूली बच्चों की छात्रवृत्ति भुगतान सम्बंधित प्रश्न किया. इसका जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री ने बताया कि बच्चों के बैंक खाता संबंधी गलत जानकारी की वजह से छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं हो पाया है. सही जानकारी आते भुगतान कर दिया जाएगा.

15 अगस्त से शुरू होगी टेली मेडिसिन की सुविधा

छत्तीसगढ़ : एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

सिंगर रिहाना की वजह से बदल गई इस 'काली परी' की ज़िंदगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -