फेसबुक के monthly एक्टिव यूजर्स की संख्या हुई 1.3 अरब
फेसबुक के monthly एक्टिव यूजर्स की संख्या हुई 1.3 अरब
Share:

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में शुमार हो चुकी फेसबुक हमेशा अपने नए फीचर्स के लिए भी पहचानी जाती है. ऐसे में अब फेसबुक के बारे में नयी जानकारी मिली है जिसमे बताया गया है कि फेसबुक के मामले में भारत ने अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है. हाल में पेश एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है जिसमे बताया गया है कि पूरी दुनिया में फेसबुक यूज़र्स की संख्या 1.3 अरब के पार पहुंच गयी है. सामने आयी रिपोर्ट में बताया गया है कि दुनिया भर में 1.3 अरब लोग अब हर महीने फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल कर रहे है.

साल 2016 के जुलाई में मैसेंजर ने 1 अरब मासिक यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया था, जिसके बाद अब फेसबुक के monthly एक्टिव यूजर्स की संख्या 1.3 अरब हो गयी है. फेसबुक ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि हम मैसेंजर को सबसे बेहतर बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और वीडियो चैट के लिए नए मास्क, फिल्टर और रिएक्शन लेकर आ रहे हैं. हम अपने वर्चुअल पर्सनल असिस्टेंट को दुनिया के और अधिक हिस्सों में उपलब्ध करा रहे हैं.
 
बता दे कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है. जिसका इस्तेमाल मुख्य तौर पर मैसेंजिंग के रूप में किया जाता है. वही समय समय पर इसमें नए नए फीचर्स जोड़े गए है. जिसमे पोस्ट शेयर करने के साथ आप चेटिंग, वॉइस कालिंग और वीडियो कालिंग भी कर सकते है. जिसके चलते ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स इसका इस्तेमाल कर रहे है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Whatsapp का Business App हुआ लाइव

गूगल भी भारत में ला रहा है तेज ई वॉलेट

Facebook मैसेंजर में गायब होने वाला है यह फीचर

Twitter से मिलेगी तूफान की जानकारी, हो रहा परिक्षण

CSI ने Heart Patients के लिए लांच किया मोबाइल App

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -