इस राज्य में छूट के बाद तेजी से फैला रहा कोरोना संक्रमण, किसी समय नहीं था एक भी मरीज
इस राज्य में छूट के बाद तेजी से फैला रहा कोरोना संक्रमण, किसी समय नहीं था एक भी मरीज
Share:

शनिवार को असम में कोरोना वायरस (COVID-19) के 159 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में मरीजों की संख्या 1200 से ज्यादा हो गई. शनिवार को सामने आए 159 मामलों में से 20 मरीज विमान से वापस लौटने वाले हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसकी जानकारी दी.  

अमित शाह ने देशवासियों से की ये अपील, कहा- ...तो कोविड के बाद दुनिया का नेतृत्व करेगा भारत

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार कोकराझार और चिरांग में 26 मामले, हैलाकांडी में 20, कामरूप और डिब्रूगढ़ में 13, जोरहाट में नौ, गोलाघाट में सात, धुबरी में पांच, बारपेटा में तीन, कछार में दो और बोंगईगांव में एक मामला सामने आया. मंत्री ने कहा कि 29 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, लेकिन वे किन जिलों से हैं, इसका पता लगाना अभी बाकी है. एक अलग ट्वीट में उन्होंने कहा कि इस दौरान 38 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं और दो बार निगेटिव टेस्ट आने के बाद उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई.

भारत में मौत का आंकड़ा 5 हजार के ​करीब पहुंचा, लॉकडाउन में छूट से सारी मेहनत पर फिर पानी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इनमें सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से 14, महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल से 11, फखरुद्दीन अली अहमद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से आठ, जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से तीन और गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से दो मरीज शामिल हैं. कुल मामलों में से चार रोगियों की मृत्यु हो गई है, जबकि 163 ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. बता दे कि राज्य में शुक्रवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 177 मामले सामने आए. इस दौरान संक्रमितों की संख्या 1000 के पार हो गई. लॉकडाउन के दौरान सड़क, रेल और हवाई संचार के माध्यम से आने-जाने की छूट देने के बाद राज्य में मामले काफी बढ़ गए हैं. राज्य के बाहर से आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग के लिए, सरकार ने सभी के लिए अनिवार्य रूप से इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखने की नीति लागू की है. राज्य में अब तक  1,01,257 सैंपल टेस्ट हुए हैं. 

जितना हो सके घर से ही करें काम नहीं तो, गलती पर भरना पड़ेगा जुर्माना

30 जून तक इन शहरों में रहेगा सख्त लॉकडाउन, नहीं मिलेगी कोई छूट

लॉकडाउन को पूर्ण रूप से खोलने के लिए बनाए गए तीन चरण, जानें कब खुलेगा कौन सा क्षेत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -