बक्सर में अचानक बढ़ रहे एड्स के मामले, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
बक्सर में अचानक बढ़ रहे एड्स के मामले, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
Share:

बक्सर: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के लोकसभा सीट बक्सर में अचानक से एचआईवी पॉजिटिव लोगों की तादाद में इजाफा हो गया है. या यूं कहें कि एड्स से पीड़ित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है. सदर अस्पताल में पोस्टेड एड्स जांच केंद्र के परामर्शी शिव कृपाल दास ने जानकारी देते हुए बताया है कि मात्र जून महीने में एचआईवी संक्रमण के 18 नए मामले प्रकाश में आए हैं.

उन्होंने बताया है कि संक्रमण की चपेट में पुरुषों के साथ ही महिलाएं और गर्भ में पल रहे शिशु भी आ रहे हैं. निरन्तर बढ़ रहे मामलों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को परेशान कर रखा है. बताया जा रहा है कि राज्य में चमकी बुखार जैसे मामलों के बीच एड्स के मरीजों की बढ़ रही तादाद ने खतरे की घंटी बजा दी है. 

एड्स नियंत्रण सोसायटी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह कहते हैं कि 'दो जून की रोटी' की जुगाड़ करने के लिए बाहर कमाने जाने वाले लोग वहां से एड्स जैसी बीमारी लेकर लौट रहे हैं. वे न सिर्फ खुद इससे पीड़ित होकर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं, बल्कि अपने परिवार को भी इस बीमारी में धकेल देते हैं. जिले में ऐसे कई परिवार हैं जहां पिता से होकर यह बीमारी जन्म लेने वाले बच्चों तक पहुँच जाती है. इतना ही नहीं कई मामलों में परिवार असमय काल के गाल में समा गया है.

Zero फ्लॉप के बाद साउथ की फिल्म में दिखाई देंगे शाहरुख़..

हथिनी ऐसे देती है बच्चे को जन्म, वीडियो देख रह जायेंगे हैरान

एकाग्रता बढ़ाने के लिए ऐसे करें नटराजासन, जानें अन्य लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -