काबुल में मरने वालों की संख्या 37 हुई

काबुल: एक बार फिर सोमवार का दिन अफगानिस्तान की धरती को दहला गया और अफगानिस्तान के कई जगह पर हुए आतंकी हमलों में कुल 37 लोग मारे गए जिनमें 10 पत्रकार और 11 बच्चे शामिल हैं. काबुल के पुलिस प्रवक्ता हशमत स्तानिकजाई ने कहा कि दूसरा विस्फोट पहले के कुछ मिनटों बाद ही हुआ जिसमें घटनास्थल पर मौजूद पत्रकारों को निशाना बनाया गया. उन्होंने बताया, 'हमलावर पत्रकार के वेश में आए थे और खुद को भीड़ के बीच उड़ा लिया.  मारे गए पत्रकारों में बीबीसी के पत्रकार और अजांस फ्रांस प्रेस के चीफ फटॉग्रफर शामिल हैं.

बीबीसी ने अपने रिपोर्टर 29 वर्षीय अहमद शाह की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि पाकिस्तान से लगी सीमा के करीब पूर्वी खोस्त प्रांत में हुए अलग हमले में वह मारे गए. तीसरे हमले में 11 बच्चे मारे गए और 16 लोग जख्मी हुए हैं जिनमें विदेशी और अफगान सिक्यॉरिटी फोर्सेज के मेंबर्स शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि कंधार के दक्षिणी प्रांत में एक काफिले के करीब एक आत्मघाती हमलावर ने बम से लदी अपनी कार को उड़ा लिया'.

गौरतलब है कि काबुल में इस साल कई बार इस तरह के हमलें हो चुके है. तालिबान कि और से होते इन हमलो से देश कि अवाम परेशान हो चूकि है और काबुल में दहशत के माहौल में जीने को मजबूर है. 

काबुल : दो आत्मघाती हमलों में कुल 21 मौतें

फिर दहला काबुल आधा दर्जन जानें गई

काबुल: हमलों में मरने वालो की सख्या 48 हुई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -