दुनियाभर में बढ़ रही कोरोना पीड़ितों की संख्या, सऊदी अरब में कर्फ्यू का एलान
दुनियाभर में बढ़ रही कोरोना पीड़ितों की संख्या, सऊदी अरब में कर्फ्यू का एलान
Share:

पेरिस:आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 114000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. 

यूरोप में कोरोना से मरने वालों की संख्या 75 हजार से ज्यादा हो गई है. यूरोप के चार बड़े देश इटली, स्पेन, फ्रांस और ब्रिटेन इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. यूरोप में 909,673 लोग संक्रमित हैं. वहीं अमेरिका में हालात और बिगड़ते जा रहे हैं और एक ही दिन में 2108 मौतें हुई हैं. इसके साथ ही अमेरिका में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 18,777 तक पहुंच गई है. महामारी पर नियंत्रण पा चुके चीन की मुश्किलें फ‍िर बढ़ती नजर आ रही हैं. चीन में संक्रमण के 46 नए मामले सामने आए हैं. स्‍पेन में रोज होने वाली मौतों में कमी आई है वहां बीते 24 घंटे में 510 लोगों की मौत हो गई है. 

सऊदी अरब ने लगाया कर्फ्यू: दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस वायरस से तेज प्रसार को रोकने के लिए सऊदी अरब ने पूरे देश में अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया है. पिछले सप्ताह राजधानी रियाद सहित कुछ दूसरे बड़े शहरों में 24 घंटे के कफ्र्यू का एलान किया था. सऊदी अरब में अब रोज करीब तीन सौ के नए मामले सामने आ रहे हैं. अब तक 4033 लोग संक्रमित हो चुके जबकि 52 लोगों की मौत हो चुकी है. छह खाड़ी देशों में सर्वाधिक प्रभावित सऊदी अरब ही है.

एक बार फिर कोरोना का शिकार बना चीन, चौकाने वाले आंकड़े आए सामने

न्यूयॉर्क में स्कूल बंद करने को लेकर आपस में भिड़े ये जिम्मेदार लोग

आखिर क्यों पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट फॉलो कर रहा व्हाइट हाउस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -