इंदौर के इस क्षेत्र में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, खजराना को मिली राहत
इंदौर के इस क्षेत्र में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, खजराना को मिली राहत
Share:

इंदौर : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 27 कोविड पॉजिटिव मरीजों की सूची जारी की थी. इनमें से अमूमन सभी क्षेत्रों में एक-एक मरीज मिला, लेकिन मालवा मिला ऐसा क्षेत्र था जहां सबसे ज्यादा पांच मरीज पॉजिटिव मिले. चौंकाने वाला तथ्य तो यह है कि यहां मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. अब यह 254 पर पहुंच गई है. 24 मार्च को खजराना में पहला मरीज मिला था, जिसके बाद मरीजों की संख्या के मामले में यह शहर का सबसे संक्रमित इलाका था. हालांकि अब मालवा मिल क्षेत्र ने प्रशासन की नींद उड़ा कर रख दी है. यहां सघन बस्तियां हैं. मकान पास-पास बने हुए हैं. सामान्य रूप से भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है.  

वहीं, बुधवार को शहर 36 नए मरीज मिले और चार लोगों की मौत हो गई. हालांकि कोरोना से जंग जीतने के लिए शहर कदम दर कदम आगे बढ़ भी रहा है. बुधवार को दो अस्पतालों से 50 पीड़ित स्वस्थ होकर अपनों के बीच पहुंचे. अरबिंदो से 45 और चोइथराम अस्पताल से 5 को डिस्चार्ज किया गया. अरबिंदो से 6 साल के बच्चे से लेकर 80 वर्षीय बुजुर्ग घर लौटीं. एक मरीज उज्जैन व एक मरीज झालावाड़ का था. गोमा की फैल, मालवा मिल, पंचम की फैल, लाला का बगीचा, नेहरू नगर, मूसाखेड़ी, सुखलिया के मरीज भी अपने घर लौटे हैं.

जानकारी के लिए बता दें की शहर में अनलॉक 1.0 में मिली रियायत के बाद ट्रैफिक के बुरे हाल हैं. बुधवार सुबह पाटनीपुरा चौराहे पर आधे घंटे का जाम लग गया. करीब आधा किलोमीटर तक गाड़ियों की कतार दिखाई दे रही थी. इसके चलते इलाके के रहवासी परेशान हुए, वाहन चालकों काे भी जाम से निकलने में आधे घंटे से ज्यादा का समय लग गया. लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन किए. उसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने एक तरफ का ट्रैफिक राेककर जाम खुलवाया.

भोपाल में बढ़ा कोरोना का कहर, 58 नए मामले मिले

भूख से रो रही थी बच्ची, चलती ट्रैन को पकड़कर आरपीएफ जवान ने पहुंचाया दूध

मजदूरों की कमी से धीमा हुआ निर्माण कार्य, हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लगेगा और वक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -