शहजार रिजवी ने हासिल की नंबर -1  रैंकिंग
शहजार रिजवी ने हासिल की नंबर -1 रैंकिंग
Share:

नई दिल्ली : विश्व कीर्तिमान बनाने वाले शहजार रिजवी अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) की ताजा जारी वर्ल्ड रैंकिंग में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में शीर्ष पर पहुंच गए हैं.भारतीय वायुसेना के इस शूटर ने यह उपलब्धि हासिल कर नया इतिहास रच दिया है.

उल्लेखनीय है कि शूटर शहजार रिजवी ने मार्च में मेक्सिको के गुआडलाराजा में पहले आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के फाइनल्स में 242.3 के वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर के साथ गोल्ड मेडल जीता था. इसके अलावा उन्होंने कोरिया के चांगवान में हाल ही में संपन्न हुए दूसरे वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीतकर वो पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में नंबर एक निशानेबाज बनने में कामयाब रहे थे.

यदि अन्य खिलाडियों की बात करें तो गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले जीतू राय पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में छठे स्थान पर हैं.वहीं रवि कुमार और दीपक कुमार पुरुष के 10 मीटर एयर राइफल में क्रम से चौथे और नौवें स्थान पर हैं. इसी तरह अखिल शेरोन और संजीव राजपूत पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में क्रम से चौथे और आठवें स्थान पर रहे. इसी तरह महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में राष्ट्रमंडल खेलों की गोल्ड मेडलिस्ट मनु भाकर चौथे,मेहुली घोष सातवें और अंजुम मोदगिल 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में आठवें स्थान पर हैं.

यह भी देखें

अर्जुन अवार्ड के लिए हाॅकी इंडिया ने इन खिलाडियों के नाम भेजे

साइना बैडमिंटन रैंकिंग में टॉप 10 में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -