परमाणु निरस्त्रीकरण : जल्द हो सकती है डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाकात
परमाणु निरस्त्रीकरण : जल्द हो सकती है डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाकात
Share:

वाशिंगटन। पिछले कुछ समय से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बार-बार बनाते बिगड़ते रिश्तों के बीच अब एक ऐसी खबर आई है जिसने दुनिया भर में शांति की चाहत रखने और परमाणु हटियारों के निरस्त्रीकरण की कामना करने वाले लोगों को थोड़ी राहत की साँस प्रदान की है। दरअसल हाल ही में एक खबर आई है जिसके मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर जल्द ही एक मुलाकात कर सकते है। 

अमेरिका का परमाणु कार्यालय संभालेंगी भारतीय मूल की रीता बरनवाल

दरअसल अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ प्योंगयोंग आज उत्तर कोरिया  जाने के लिए रवाना हो गए है। उन्होंने उत्तर कोरिया पहुंचने के लिए कुछ  समय पहले ही टोक्यों से उड़ान भरी है। उन्होंने इस बात  की जानकारी  साझा करते हुये एक ट्वीट भी किया है जिसमे उन्होंने लिखा है कि उनकी मेरी इस  यात्रा का अगला पड़ाव प्योंगयोंग है जहाँ  चेयरमैन किम जोंग से मुलाकात होनी है। इसके साथ ही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में यह भी कहा है कि चेयरमैन किम जोंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलने की इच्छा जताई है और जल्द ही इन दोनों के बीच एक आधिकारिक मुलाकात भी हो सकती है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के क़त्ल की कोशिश करने वाला शख्स पकड़ा गया

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की इससे पहले भी परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर एक मुलाकात हो चुकी थी लेकिन किम जोंग दवरा इस मुलाकात में परमाणु परिक्षण रोकने को लेकर किये गए वादों को तोड़ने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति उनसे नाराज हो गए थे और कोरिया पर कई तरह के प्रतिबन्ध लगा दिए थे। 


ख़बरें और भी 

उत्तर कोरिया के तानाशाह ने दक्षिण कोरिया को भेंट किये कुत्ते

भारत द्वारा रोहिंग्याओं को वापस म्यांमार भेजे जाने से अमेरिका खफा

आतंकवाद से पूरी शक्ति से निपटेगा अमेरिका - डोनाल्ड ट्रम्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -