सिस्टम के फ़ैल होने से डोकोमो इंक को सरकार के आदेश का सामना करना पड़ा
सिस्टम के फ़ैल होने से डोकोमो इंक को सरकार के आदेश का सामना करना पड़ा
Share:

टोक्यो: पिछले महीने एक सिस्टम विफलता के बाद जिसने कम से कम 12.9 मिलियन उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया और संचार मंत्रालय द्वारा "गंभीर घटना" के रूप में वर्णित किया गया था, जापानी सरकार ने देश के सबसे बड़े मोबाइल एनटीटी डोकोमो इंक (एनटीटी डोकोमो) को एक प्रशासनिक आदेश जारी किया। 

सूत्रों के अनुसार, आंतरिक मामलों और संचार मंत्रालय ने घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए एनटीटी डोकोमो को आदेश दिया, जिसके परिणामस्वरूप 14 अक्टूबर को नेटवर्क की विफलता के कारण देश भर में कई उपयोगकर्ता आवाज और डेटा सेवाओं का उपयोग करने में असमर्थ रहे। वाहक के नेटवर्क पर, और सेवाओं को पूरी तरह से बहाल करने में लगभग 29 घंटे लग गए।

इसके अलावा, मंत्रालय ने अनुरोध किया कि कंपनी उपयोगकर्ताओं को सूचित करने के लिए अपनी प्रक्रियाओं में सुधार करे, क्योंकि जब वाहक ने सेवाओं की बहाली की घोषणा की, तो कुछ उपयोगकर्ता अभी भी नेटवर्क तक पहुंचने में असमर्थ थे और भ्रमित हो गए थे।

दूरसंचार उद्योग कानून के अनुसार, एक घंटे से अधिक समय तक 30,000 से अधिक लोगों को प्रभावित करने वाले ब्रेकडाउन को आपातकालीन कॉलों को संभालने वाली वाहकों के लिए एक महत्वपूर्ण घटना माना जाता है। कंपनी के अनुसार, एनटीटी डोकोमो के टैक्सियों और वेंडिंग मशीनों में रखे इलेक्ट्रॉनिक भुगतान उपकरणों के नेटवर्क में खराबी के कारण आउटेज हुआ।

इस महीने की शुरुआत में, दूरसंचार दिग्गज ने आंतरिक मामलों और संचार मंत्रालय को एक घटना रिपोर्ट सौंपी, जिसमें कारणों और निवारक कदमों का विवरण दिया गया था।

कांग्रेस सदस्यों के बैठने की व्यवस्था नहीं थी, इसलिए उन्होंने संविधान सभा का बहिष्कार किया ?

खत्म हुआ लुका-छिपी का खेल! पहली बार सामने आए राखी सावंत के पति, बिग बॉस से LEAK हुआ वीडियो

'विचारधारा का मतभेद, जनसेवा में बाधक न बने..', विपक्ष को राष्ट्रपति की कड़ी नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -