NTPC में नौकरी पाने का मौका, बिना परीक्षा के होगा चयन
NTPC में नौकरी पाने का मौका, बिना परीक्षा के होगा चयन
Share:

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए गुड न्यूज़ है। इसके लिए NTPC ने एक्जीक्यूटिव एवं सीनियर एक्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। NTPC की तरफ से जारी इन पदों पर आवेदन के इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी NTPC के ऑफिशियल पोर्टल ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं 

महतपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक-  6 अगस्त 2021

पदों का विवरण:-
एग्जीक्यूटिव – 19 पद
सीनियर एग्जीक्यूटिव- 3 पद

आयु सीमा:-
कार्यकारी पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। साथ ही सीनियर एग्जीक्यूटिव के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए तथा एग्जीक्यूटिव क्लीन टेक्नोलॉजी के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया:-
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए होगा। इस भर्ती के लिए किसी भी पद पर कोई परीक्षा नहीं होगी। अभ्यर्थियों को मेरिट लिस्ट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा तथा इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता:
एग्जीक्यूटिव (बिजनेस एनालिस्ट) – किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60% अंकों के साथ बिजनेस एनालिटिक्स/बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स।
सीनियर एग्जीक्यूटिव (सोलर) – किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिग्री।
वरिष्ठ कार्यकारी (कंपनी सेक्रेटरी) – ICSI के सदस्य।
सीनियर एग्जीक्यूटिव (कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन) – किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ इंस्टिट्यूट से पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या कम्युनिकेशन एडवरटाइजिंग एंड कम्युनिकेशन मैनेजमेंट / पब्लिक रिलेशंस / मास कम्युनिकेशन / जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा।
एग्जीक्यूटिव (क्लीन टेक्नोलॉजीज) – एनर्जी डोमेन में एम।टेक/पीएचडी के साथ कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में डिग्री को प्राथमिकता दी जाएगी।

इंजीनियर और अधिकारी पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज होगी समाप्त

भारतीय सेना में अधिकारी पदों के लिए शुरू हुए पंजीकरण

हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर यहां हो रही है भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -