यहाँ हो रही है इंजीनियर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
यहाँ हो रही है इंजीनियर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
Share:

भारत की महारत्न कंपनियों में से एक तथा देश के सबसे बड़े बिजली समूह एनटीपीसी लिमिटेड ने अपने रांची स्थित कोयला खनन मुख्यालय के जरिये डिप्लोमा इंजीनियर पोस्ट पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। एनटीपीसी द्वारा जारी विज्ञापन (सं.01/2020) के अनुसार, माइनिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल तथा माइन सर्वे में डिप्लोमा इंजीनियर की कुल 70 रिक्तियों के लिए योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे हैं। आवेदन के इच्छुक केंडिडेट एनटीपीसी से भर्ती वेबसाइट, ntpccareers.net पर आज से उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के जरिये अप्लाई कर सकते हैं। 

यहाँ करें ऑनलाइन आवेदन: https://www.ntpccareers.net/index.php?lang=eng

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन करने की अंतिम दिनांक- 12 दिसम्बर 2020

शैक्षणिक योग्यता:
माइनिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल तथा माइन सर्वे विभागों में डिप्लोमा इंजीनियर के पदों के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में न्यूनतम 70 फीसदी अंकों के साथ पूर्णकालिक नियमित डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, भूमि विस्थापितों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 50 फीसदी तय है।

चयन प्रक्रिया:
एनटीपीसी डिप्लोमा इंजीनियर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का चयन कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा के दो राउंड के जरिये किया जाना है। फर्स्ट राउंड में सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक अभिक्षमता एवं तार्किक विषयों से बहुविकल्पीय प्रकृति के कुल 120 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी तथा प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक तय हैं, वहीं गलत उत्तरों के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। योग्यता अंक 40 तय है, जबकि आरक्षित श्रेणियों के लिए 30 प्रतिशत है। फर्स्ट राउंड के आधार पर रिक्तियों के 10 गुना कैंडिडेट्स को दूसरे चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा में सम्बन्धित ट्रेड से जुड़े 120 बहुविकल्पीय प्रकृति के कुल 120 सवाल होंगे। परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी तथा हर सवाल के लिए 1 अंक तय हैं, वहीं गलत उत्तरों के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। योग्यता अंक 40 तय है, जबकि आरक्षित श्रेणियों के लिए 30 प्रतिशत है। दूसरे चरण के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के मुताबिक नियुक्ति प्रस्ताव जारी किया जाएगा। कोई कौशल परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

रायबरेली आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री में 110 प्रशिक्षु भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम दिनांक नजदीक

10वीं, 12वीं पास युवाओं के लिए निकली हैं भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

प्री-प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -