एनटीपीसी की वाराणसी के पास सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बनाने की योजना
एनटीपीसी की वाराणसी के पास सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बनाने की योजना
Share:

नई दिल्ली: एनटीपीसी लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एनटीपीसी विद्युत विकास निगम (एनवीवीएनआई) लिमिटेड ने सतत विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तहत 180 करोड़ रुपये के लिए अपशिष्ट ऊर्जा संयंत्र के निर्माण के लिए वाराणसी नगर निगम के साथ करार किया है। यह कारखाना ठोस कचरे से संबंधित पर्यावरणीय खतरों को कम करने और स्वच्छ वातावरण के निर्माण में सहायता करेगा, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत के दृष्टिकोण को जोड़ा जा सकेगा । एक रिपोर्ट के मुताबिक, एनवीवीएन ने प्रोजेक्ट को पूरा करने में तेजी लाने के लिए आज प्लांट पर ईपीसी कॉन्ट्रैक्ट वर्क के लिए ऑर्डर दिया है ।

संयंत्र का निर्माण वाराणसी में एक कामयाबी वाला पल होगा  क्योंकि यह ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए देश की सबसे उन्नत स्वदेशी मेक इन इंडिया तकनीक का उपयोग करेगा। वाराणसी नगर निगम ने प्लांट के निर्माण के लिए लगभग 20 एकड़ जमीन अलग से तय की है।

इस समझौते पर एनवीवीएन और वाराणसी के अपर नगर आयुक्त दुष्यंत कुमार मौर्य ने हस्ताक्षर किए। परियोजना के तहत, प्रति दिन 600-800 टन नगरपालिका ठोस कचरा से निपटने में सक्षम अपशिष्ट अलगाव सुविधा वाला एक संयंत्र बनाया जाएगा। 

'सावरकर न होते तो आज भी हम अंग्रेजी पढ़ रहे होते..', यूपी में गरजे अमित शाह

यूपी चुनाव: अपनी प्रतिज्ञा को घर-घर तक पहुंचाएंगी प्रियंका, कांग्रेस ने बनाया ये प्लान

CRPF ने इन पदों पर दे रहा है नौकरी का शानदार मौका, जानिए कितना मिलेगा वेतन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -