एनटीपीसी ने वाराणसी में अपशिष्ट से ऊर्जा सुविधा के विकास के लिए किया ये काम

नई दिल्ली: एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम लिमिटेड, नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड, (एनटीपीसी) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन (ईपीसी) कचरे के पैकेज के लिए "टू-स्टेज" बोली के आधार पर ऑनलाइन बोलियां आमंत्रित की हैं। रमना, वाराणसी में ऊर्जा सुविधा के लिए।

ग्रीन चारकोल हैकथॉन के परिणाम के आधार पर, वाराणसी वेस्ट टू एनर्जी (डब्ल्यूटीई) सुविधा की निविदा आमंत्रण सूचना (एनआईटी) 22 जून, 2021 को मंगाई गई है। बोली 27 जुलाई 2021 को समाप्त होगी। वाराणसी अपशिष्ट से ऊर्जा ( WTE) सुविधा 30 सितंबर, 2022 तक चालू होने की उम्मीद है।

परियोजना के तहत 600 टीपीडी ताजा म्युनिसिपल सॉलिड वेस्ट की अपशिष्ट पृथक्करण सुविधा के साथ एक अपशिष्ट से ऊर्जा संयंत्र स्थापित किया जाएगा। प्लांट को अलग-अलग सब-असेंबली के असेंबली, टेस्टिंग, मेंटेनेंस और रिप्लेसमेंट के लिए मॉड्यूलर फैशन में डिजाइन किया जाएगा। अपशिष्ट से ऊर्जा सुविधा में एक रिसीविंग शेड/पिट, एक पृथक्करण सुविधा, एक सीलबंद रिएक्टर और उसके सहायक, एक उत्सर्जन नियंत्रण प्रणाली, एक विद्युत और सी एंड आई प्रणाली, सिविल कार्य, एक पोस्ट-टॉरफेक्शन/चार हैंडलिंग सुविधा और दो के ओ एंड एम होंगे। एनटीपीसी का शेयर शुक्रवार को 119.40 रुपये पर बंद हुआ, जो इसके पिछले बंद भाव रुपये से 90 पैसे कम है।  

अथिया शेट्टी और केएल राहुल के रिश्ते पर सुनील शेट्टी ने लगाई मुहर, कही ये बड़ी बात

‘तूफान’ ने मचाई जबरदस्त धूम, दिलोदिमाग पर छाए फरहान अख्तर के पंच

मिमी का ट्रेलर देख कृति की फैन हुईं कंगना, कर दी तारीफ़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -