एनटीपीसी हादसा : अधिकारियों को रिपोर्ट का है इंतज़ार

रायबरेली। उत्तरप्रदेश के रायबरेली में एनटीपीसी में बाॅयलर फटने से हुई दुर्घटना, में मृतकों की तादाद 32 हो गई। इस हादसे में बड़े पैमाने पर लो घायल हो गए थे। अब इस मामले में जांच की जा रही है। चेयरमैन और प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह ने कहा कि, ऊॅंचाहार विद्युत संयंत्र में दुर्घटना के कारणों की जांच की जाएगी। जो कि कार्यकारी निदेशक एसके राय की अध्यक्षता में, समिति गठित कर की जाना है।

इसकी रिपोर्ट एक माह में देनी होगी। उन्होंने कहा कि, प्लांट को जल्दबाजी में प्रारंभ किया गया था। अब करीब 6 माह में प्लांट फिर से प्रारंभ हो सकेगा। एनटीपीसी के परिचालन अनुरक्षण महाप्रबंधक मेंटनेंस जनरल मैनेजर मलय मुखर्ज को, निलंबित कर दिया गया।

इस मामले में राष्ट्रीय तापीय विद्युत निगम के रायबरेली प्लांट में एक्सीडेंट हो गया। दुर्घटना में एक कंपनी के सहायक प्रबंधक संजीव कुमार शर्मा की मृत्यु हो गई। यह जानकारी सामने आने के बाद, सभी गमगीन हो गए। प्लांट अधिकारी और कर्मचारी उनके परिजन से मिलने पहुंचे।

उनके निधन पर सभी ने शोक व्यक्त किया। हादसे का कारण, बाॅयलर की चिमनी के डक्ट में राख का जमा होना बताया जा रहा है। हादसा बेहद गंभीर माना जा रहा है। हादसे के बाद, क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। वहां मौजूद अधिकारी और कर्मचारी यहां - वहां भागते नज़र आए। मौके पर राहत दल पहुंचा तो, घायलों को उपचार दिया गया।

कार की सीक्रेट तिजौरी से मिले लाखो के अवैध गहने और रुपये

केंद्रीय मंत्री ने कहा यूपी में नहीं है लाॅन एन आॅर्डर

रेप का आरोपी सपा नेता शिवदेव यादव गिरफ्तार

यूपी में 22 इंजीनियर्स सस्पेंड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -