एनटीए अपडेट: जेईई मेन करेक्शन डेट को किया गया पोस्टपोन
एनटीए अपडेट: जेईई मेन करेक्शन डेट को किया गया पोस्टपोन
Share:

आईएमएफ की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने कहा है कि भारत में आर्थिक गतिविधियों के सामान्य होने का प्रमाण है, मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने 2021 में भारत के लिए 12.5 प्रतिशत की वृद्धि दर के अनुमान की भविष्यवाणी की, जो इससे अधिक मजबूत थी। चीन, कोविड-19 महामारी के दौरान पिछले साल एक सकारात्मक विकास दर वाली एकमात्र प्रमुख अर्थव्यवस्था है।

"आईएमएफ और विश्व बैंक की वार्षिक वसंत बैठक के आगे आईएमएफ के मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने कहा," आर्थिक गतिविधि के सामान्यीकरण को दर्शाने वाले महीनों के अंतिम साक्ष्य हैं। अपने वार्षिक विश्व आर्थिक आउटलुक में, आईएमएफ ने कहा कि 2022 में भारतीय अर्थव्यवस्था के 6.9 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। 2020 में, भारत की अर्थव्यवस्था में रिकॉर्ड आठ प्रतिशत की गिरावट आई है। 

दूसरी ओर इस टीम के शुरुआती अनुमानों की तुलना में, 2021 पूर्वानुमान में परिवर्तन बहुत छोटा है, उन्होंने कहा। "भारत के मामले में, हमारे पास बहुत छोटा बदलाव है। यह 2021 के विकास के लिए एक प्रतिशत की वृद्धि है।  2009 के वैश्विक वित्तीय संकट की तुलना में वैश्विक अर्थव्यवस्था में पिछले साल 4.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो ढाई गुना अधिक है।

बॉलीवुड में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, विक्की कौशल के बाद अब यह एक्ट्रेस भी हुई कोरोना संक्रमित

मध्यप्रदेश में आज से RTO कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' में ये मशहूर सुपरस्टार निभाएगा विलेन का किरदार, मचेगा जबरदस्त धमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -