चुनावी रणनीति : एनएसयूआई डीयू में 10 रुपये में खाना दिलाएगी

Aug 28 2018 10:25 AM
चुनावी रणनीति : एनएसयूआई डीयू में 10 रुपये में खाना दिलाएगी

नई दिल्ली : आने वाले चुनावों के मद्देनज़र कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है. साथ ही उसने अपने छात्र संगठन को मजबूत करने के लिए एक नई बाज़ी खेली है. जल्द ही दिल्ली में छात्र संगठन चुनाव होने वाले है. इससे पहले कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने अपने घोषणा पत्र का एलान किया. इसमे उसने कहा है कि अगर वह  दिल्ली विश्वविद्यालय का चुनाव जीतती है तो वह छात्रों के लिए कैंटीन में खाना उपलब्ध केवल 10 रुपये में  करवाएगी.

एमपी: अब तक 25 सालों में यहां से नहीं जीत पाई कांग्रेस, अब भी राह मुश्किल

इस मामले में एनएसयूआई ने कहा पूरे देश में अनेक जगहों पर रियायती दरों पर लोगों को खाना उपलब्ध कराया जाता है तो छात्रों को कम दरों पर खाना क्यों नहीं मिल सकता. वो भी ऐसे समय में जब पढ़ाई पर लगने वाले पैसे का बोझ बढ़ता जा रहा है. 

राखी के दिन हर साल लगती है यहां लाखों श्रद्धालुओं की भीड़

इतना ही नहीं एनएसयूआई ने डीयू  को विशेष विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की मांग भी की है. यहाँ पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फैरोज खान ने कहा कि छात्र हर देश का भविष्य होते हैं. उन पर देश का भविष्य निर्भर करता है. ऐसे में उनकी पढ़ाई-लिखाई में सुविधा देने का सर्वोच्च काम होना चाहिए लेकिन हमारे यहाँ ऐसे नहीं है हमारी सरकार  उच्च शिक्षा का बजट कम करते नज़र आ रही है. बता दें कि डीयू चुनाव 12 सितंबर को होने वाले है.

खबरे और भी...

मुस्लिम महिला के राखी बांधने पर उठा बवाल

आज भाजपाशासित मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे अमित शाह और PM मोदी

दिल्ली में आज सुबह से हो रही भारी बारिश