NSUI  ने करवाया उज्जैन बंद
NSUI ने करवाया उज्जैन बंद
Share:

उज्जैन/इंदौर। देशभर के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में विरोध की राजनीति तेज़ हो गई है। राजनीतिक दल एक दूसरे पर छींटाकशी करते रहते हैं। अब मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की जिला इकाई द्वारा जिले के महाविद्यालयों में बंद का आह्वान किया गया। कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न महाविद्यालयों में जाकर बंद को सफल बनाने के लिए, विद्यार्थियों और, महाविद्यालय प्रबंधन से अपील की गई।

एनएसयूआई द्वारा प्रदेश के, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाए गए कि, उन्होंने छात्रसंघ चुनाव को प्रभावित किया है। प्रदेश में वर्ष 2012 से छात्र संघ चुनाव पर रोक लगाई गई है। एनएसयूआई विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री शिवराज पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि, भ्रष्ट राजनीति के चलते छात्रसंघ चुनाव प्रभावित हुए।

विद्यार्थियों की बातों को किसी ने भी नहीं सुना। उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा है। छात्रसंगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए, विभिन्न महाविद्यालयों में बंद करवाया। कार्यकर्ता महाविद्यालयों में पहुंचे और विद्यार्थियों व प्रबंधन को बंद की कार्रवाई में सहयोग करने की अपील की।

इस दौरान एनएसयूआई प्रदेश महासचिव प्रितेश शर्मा, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अम्बर माथुर, जिला प्रवक्ता शिवराज सिंह चन्द्रावत, जिला महासचिव अभिजीत सिंह कुशवाह आदि मौजूद थे। एनएसयूआई के प्रदर्शन को लेकर विपक्षी छात्र संगठनों में चर्चा रही। हलाकि इस बंद के परिणाम स्वरुप प्रदेश में एनएसयूआई के चुनाव तिथि 23 अक्टूबर से 30 अक्टूबर घोषित कर दी गयी है

RJD विधायक को मिली जान से मारने की धमकी

पं. नवल किशोर शर्मा जिनके कार्य सदा रहे सराहनीय

कांग्रेस सरकार बनी तो वीरभद्र होंगे मुख्यमंत्री : राहुल गांधी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -