NSE ने गिफ्ट सिटी में NSE IFSC में अमेरिकी डिपॉजिटरी रसीदें की सूचीबद्ध
NSE ने गिफ्ट सिटी में NSE IFSC में अमेरिकी डिपॉजिटरी रसीदें की सूचीबद्ध
Share:

NSE इंटरनेशनल एक्सचेंज, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ़ इंडिया लिमिटेड (NSE) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, GIFT सिटी में पहली बार डॉ. रेड्डी की प्रयोगशालाओं के साथ अमेरिकी डिपॉजिटरी रसीदें (ADR) सूचीबद्ध करने के लिए एक द्वितीयक लिस्टिंग करने वाली पहली कॉर्पोरेट है। एनएसई IFSC में उनके ADRs की।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि एनएसई IFSC में डॉ. रेड्डीज अमेरिकन डिपॉजिटरी रिसिप्ट की सेकंडरी लिस्टिंग वैश्विक निवेशकों को उनके एडीआर में लेन-देन के लिए एक अतिरिक्त स्थान प्रदान करेगी।

अंतर्राष्ट्रीय केंद्रीय प्रतिभूति डिपॉजिटरी (यूरोक्लेयर बैंक, क्लियरस्ट्रीम) या डिपॉजिटरी ट्रस्ट कंपनी में से किसी के पास डिपॉजिटरी खाते रखने वाले प्रतिभागी इन एडीआर पर लेनदेन कर सकेंगे। NSE के प्रबंध निदेशक और सीईओ विक्रम लिमये ने कहा, "हम GIFT IFSC में एक जीवंत प्राथमिक बाजार पारिस्थितिकी तंत्र, और पूंजी बाजार के उत्पादों के लिए सक्रिय और मजबूत द्वितीयक बाजार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के अध्यक्ष इनजेटी श्रीनिवास ने कहा कि आज GIFT सिटी में इंटरनेशनल स्टॉक एक्सचेंज में डिलीवरी-आधारित व्यापार की शुरुआत है।

बर्गर किंग का आईपीओ आवंटन का दर्जा आज हुआ घोषित

2.6 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने के बाद 7MFY21 के दौरान उर्वरक उत्पादन में हुआ 4.1% का इजाफा

मजबूत वैश्विक संकेतों के नेतृत्व में लगातार पांचवें दिन सेंसेक्स-निफ्टी में रही बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -