एनएसई  घोटाला: एनएसई की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्णा गिरफ्तार
एनएसई घोटाला: एनएसई की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्णा गिरफ्तार
Share:

 

नई दिल्ली: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चित्रा रामकृष्ण को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने को-लोकेशन घोटाला मामले में रविवार को दिल्ली में गिरफ्तार किया।

रामकृष्ण को दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। चित्रा को सीबीआई टीम ने पूछताछ के लिए बुलाया और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार को उन्हें सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा।

पूर्व समूह संचालन अधिकारी और चित्रा रामकृष्ण के सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम को सीबीआई ने 25 फरवरी को चेन्नई में गिरफ्तार किया था। इससे पहले, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने सह-स्थान मामले में चित्रा रामकृष्ण पर 3 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था।

190 पन्नों के आदेश में रामकृष्ण को एक अज्ञात योगी के अनुरोध पर आदान-प्रदान करने के लिए भी दोषी ठहराया गया है। बाजार नियामक सेबी ने इसे "विचित्र कदाचार" और नियमों का "स्पष्ट उल्लंघन" बताया। को-लोकेशन एक ऐसा सेटअप है जिसमें ब्रोकर का कंप्यूटर उसी क्षेत्र में स्थित होता है जहां स्टॉक एक्सचेंज का सर्वर होता है। ऐसे आरोप हैं कि कुछ लोगों के पास ट्रेडिंग सिस्टम में तरजीही पहुंच है।

पाकिस्तान के रास्ते भारत में हो रहा था नशे का व्यापार, इस तरह हुआ भंडाफोड़

तेज रफ़्तार को बाइक को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, 3 की हुई मौत

केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, जानिए पूरी प्रक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -