नागालैंड में एक जोड़े ने एके 56 के साथ खींचा फोटो, पुलिस करने वाली है बड़ी करवाई

Nov 14 2019 02:15 PM
नागालैंड में एक जोड़े ने एके 56 के साथ खींचा फोटो, पुलिस करने वाली है बड़ी करवाई

 गुवाहाटी:  नगालैंड के दीमापुर में हाल ही में हुई एक शादी इसलिए चर्चा में है कि उसमें दूल्‍हा और दुलहन हाथों में ऑटोमैटिक असॉल्‍ट राइफल लिए नजर आए थे। यह विवाह समारोह नगा विद्रोही संगठन एनएससीएन-यू के वरिष्‍ठ नेता के बेटे का था। नगालैंड पुलिस ने अब इनके खिलाफ युद्धविराम समझौते के उल्‍लंघन के तहत मामला दर्ज हुआ है।

 दीमापुर पुलिस कमिश्‍नर रोतिहू टेस्‍टो बताया है की, 'इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। हम जांच कर रहे हैं, इसमें युद्धविराम समझौते के उल्‍लंघन के मद्देनजर कार्रवाई की जा रही है। 'यह शादी नगा विद्रोही संगठन के नेता बोहोतो किबा के बेटे की थी।  यह शादी  9 नवंबर को दीमापुर में हुई है,  उनका बेटा और बहू हाथों में एम 16 और एके 56 राइफल लिए नजर आए थे। उनके फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुए थे।

गौरतलब है एनएससीएन-यू की  कि केंद्र सरकार के साथ शांतिवार्ता चल रही है। इसके तहत दोनों पक्षों के बीच युद्धविराम समझौता है। इसके तहत इस संगठन के लोग अपने कैंप से बाहर हथियारों के साथ नहीं जा सकते हैं। इसके अलावा अवैध ह‍थियारों का सार्वजनिक प्रदर्शन आर्म्‍स ऐक्‍ट 1959 के अंतर्गत भी प्रतिबंधित है। पुलिस ने युद्धविराम समझौते के उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया है क्‍योंकि एनएससीएन-यू का केंद्र के साथ सीज फायर समझौता है|
 

सबरीमाला मामले पर बोली तृप्ति देसाई, कहा- महिलाओं के प्रवेश पर रोक असंवैधानिक

बॉर्डर पर फिर एक्टिव हुआ मसूद अज़हर, बालाकोट में घुसपैठ को तैयार 50 ट्रेंड जैश आतंकी

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को लेकर बोले कपिल सिब्बल, कहा- मेरे पास अमित शाह जैसा अनुभव नहीं....