अवैध पार्किंग स्टैंड नहीं हटाने वालों पर लगेगा NSA, जब्त होगी संपत्ति- सीएम योगी का सख्त आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अवैध पार्किंग स्टैंड पर एक्शन लेने का फैसला किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान 48 घंटे में पूरे राज्य से सभी अवैध पार्किंग स्टैंड को हटाने का आदेश दिया है. इसके साथ ही सीएम योगी ने अवैध पार्किंग स्टैंड नहीं हटाने वाले संचालक पर गैंगस्टर लगाने और संपत्ति जब्त करने का भी आदेश दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट कहा कि बगैर पार्किंग के चलने वाले हाईवे पर ढाबे भी बंद करवाने होंगे. 

सीएम योगी ने पटरी दुकानदारों के लिए स्थान निर्धारित करने का आदेश दिया, ताकि सड़कों पर दुकानें नही लगें. उन्होंने कहा कि स्पीड ब्रेकर को 'कमर तोड़ू' न बनाया जाए. राज्य में जहां कहीं भी मानक विपरीत स्पीड ब्रेकर बने हैं, उन्हें हटाया जाए. सीएम योगी ने कहा कि कमर तोड़ू' स्पीड ब्रेकर बीमार लोगों व गर्भवती महिलाओं के लिए घातक हो सकते हैं. सिर्फ टेबल टॉप स्पीड ब्रेकर बनाए जाएं. साथ ही उन्होंने कहा कि माफिया प्रवृत्ति के किसी भी शख्स को किसी भी ठेका-पट्टे के साथ मत जुड़ने दीजिए. एक भी माफिया जुड़ेगा, तो उसका पूरा गैंग अवैध गतिविधियों का ठिकाना बना देगा.

सख्ती भरे लहजे में सीएम योगी ने कहा कि हर माफिया की कमर तोड़ डालिए. उन्होंने कहा कि सड़क किनारे से अपर्याप्त पार्किंग वाले अवैध ढाबों को हटा दीजिए. हाई-वे, एक्सप्रेस-वे, पीडब्ल्यूडी, नगर विकास या किसी अन्य विभाग से जुड़ी सड़कों से भी अवैध अतिक्रमण ख़त्म होना चाहिए. 

MP: शादी का खाना बना जहर, दो की मौत-कई बीमार

चिंतन शिविर के बाद अब नए 'शिविर' की तैयारी में कांग्रेस, जून में फिर होगा मंथन

आरफा खानुम शेरवानी ने कार्टून के जरिए उड़ाया श्री कृष्ण का मज़ाक, सोशल मीडिया पर उठी गिरफ़्तारी की मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -