वाराणसी हिंसा : कांग्रेस विधायक अजय राय पर रासुका
वाराणसी हिंसा : कांग्रेस विधायक अजय राय पर रासुका
Share:

फतेहगढ़ : गोदौलिया बवाल मामले में गिरफ्तार कर फतेहगढ़ सेंट्रल जेल लाए गए कांग्रेस विधायक अजय राय पर बुधवार को रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगा दी गई. जेलर सुनीत कुमार ने बताया कि वाराणसी से आई पुलिस ने बुधवार को सेंट्रल जेल में अजय राय को रासुका का नोटिस दिया.

कांग्रेस प्रदेश महासचिव राजेशपति त्रिपाठी ने जेल में अजय राय से मुलाक़ात के बाद पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि बनारस की घटना में भाजपा, बजरंग दल, विहिप व शिवसेना के कार्यकर्ताओं का हाथ था और इसमें कांग्रेस नेताओं को उत्तर प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार की मिली भगत से फंसाया गया है. उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर के बाद पार्टी इस मामले में आंदोलन शुरू करने पर विचार करेगी.

गौरतलब है कि गणेश प्रतिमा का गंगा में विसर्जन करने के लिए धरने पर बैठे समिति के लोगों और स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद पर 22 सितंबर की रात फोर्स ने लाठीचार्ज किया था. इसके विरोध में 5 अक्टूबर को अन्याय प्रतिकार यात्रा का आह्वान किया गया इसमें विधायक अजय राय समेत कांग्रेस और भाजपा के कई नेता शामिल हुए थे.

यात्रा के दौरान गोदौलिया चौराहे पर अराजक तत्वों ने उपद्रव शुरू कर दिया. इसमें अफसरों समेत कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे. घटना के अगले दिन पुलिस ने बाबतपुर एयरपोर्ट से विधायक अजय राय को गिरफ्तार किया गया था. उपद्रव के मामले में गिरफ्तार लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने की भी बात कही थी. इसी के तहत बुधवार को पहला आदेश विधायक अजय राय के खिलाफ दिया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -