जैश के आतंकी के पास मिला अजित डोभाल के ऑफिस का वीडियो, बढ़ाई गई NSA की सुरक्षा
जैश के आतंकी के पास मिला अजित डोभाल के ऑफिस का वीडियो, बढ़ाई गई NSA की सुरक्षा
Share:

नई दिल्ली: देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल की सुरक्षा व्यवस्था में इजाफा किया गया है। जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित आतंकी हिदायत-उल्लाह मलिक के पास से डोभाल के दफ्तर के रेकी का वीडियो मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है। बता दें कि कश्मीर में शोपियां के निवासी मलिक को 6 फरवरी को अरेस्ट किया गया था। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि आतंकवादी ने अपने पाकिस्तान स्थित हैंडलर के आदेश पर सरदार पटेल भवन और राजधानी में अन्य अहम स्थानों की रेकी की थी।

बताया जा रहा है कि आतंकी ने गत वर्ष यह रेकी की थी। मलिक ने डोभाल के दफ्तर और श्रीनगर के अन्य इलाकों के वीडियो रिकॉर्ड करके पाकिस्तान के अपने आकाओं को भेजे थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। डोभाल 2016 में उरी सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 बालाकोट हवाई हमले के बाद से ही पाकिस्तान से संचालित होने वाले आतंकी समूहों के निशाने पर हैं।

NSA को होने वाले संभावित खतरे के बारे में सुरक्षा एजेंसियों और केंद्रीय गृह मंत्रालय को सूचित कर दिया गया है। दिल्ली और श्रीनगर के अधिकारियों ने बताया कि आतंकी से पूछताछ के दौरान डोभाल के दफ्तर के वीडियो के संबंध में जानकारी सामने आई है। मलिक के खिलाफ जम्मू के गंग्याल पुलिस स्टेशन में धारा 18 और 20 यूएपी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मलिक जो जैश फ्रंट समूह का प्रमुख है, लश्कर-ए-मुस्तफा, को अनंतनाग से अरेस्ट किया गया था। उसके कब्जे में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए थे।

IIH अनुसंधान: 16.3-लाख किसानों ने पांच दिनों में विशेषज्ञों के साथ की बातचीत

वित्त वर्ष 23 तक दृष्टि में नहीं है सार्थक आर्थिक सुधार: Ind-रेटिंग अनुसंधान

लगातार 5वें दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर में क्या है भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -