आतंक पर NSA डोभाल का बड़ा बयान, कहा- अब तक आतंकियों को मारा, अब विचारधारा की बारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने सोमवार को एक बार वापस आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर जोर देते हुए बताया कि किस तरह पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकवाद को पनाह दे रहा है. सोमवार को नई दिल्ली में NIA से संबंधित एक कार्यक्रम में अजित डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपनी व्यवस्था का हिस्सा बना लिया है, जिसका उपयोग वह भारत के खिलाफ कर रहा है. 

डोभाल ने कहा है कि हम आतंकियों को खत्म करने में कामयाब हो रहे हैं, किन्तु अब हमारा अगला निशाना आतंकियों की विचारधारा को समाप्त करना है. NSA अजित डोभाल ने कहा कि आतंकवाद पर कई बार चर्चा की गई हैं, हर कोई आतंक के खिलाफ 3 दशक से लड़ रहा है. आतंकवाद से लड़ना हर किसी की सोच में है, किन्तु आप आतंकवाद से सीधी लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं, क्योंकि आप केवल आतंकियों को मारकर, हथियारों को खत्म कर, फंडिंग को रोकने पर फोकस कर रहे हैं और इसे ही लड़ाई का हिस्सा मान रहे हैं.

अजित डोभाल ने कहा कि जब लोगों में आतंकवाद का खौफ बढ़ता है तो सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वो इसके खिलाफ लड़ाई को लड़ें. उन्होंने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए काफी बातें आवश्यक हैं, सबसे पहले जानना जरूरी है कि आतंकी कौन है, उसे धन कहां से मिल रहा है, कौन उसकी सहायता कर रहा है. आतंकवाद और आतंकी को जानना जरूरी है.

मंदी के इस दौर में देश के इस दिग्गज टेक कंपनी का बढ़ा मुनाफा

वित्त मंत्री की आज सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक, इस मुद्दे पर होगी चर्चा

प्रतिष्ठित पत्रिका फॉर्च्यून 40 अंडर 40 सूची में ये दो भारतीय भी शामिल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -