भारत-पाकिस्तान के विदेश सचिवों ने एक-दूसरे से फोन पर की बात
भारत-पाकिस्तान के विदेश सचिवों ने एक-दूसरे से फोन पर की बात
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित के बयान के बाद बने माहौल पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष नसीर खान जंजुआ से फोन पर बात की। इसके बाद डोभाल ने स्पष्ट किया कि दोनों देशों के विदेश सचिव बातचीत के लिए एक-दूसरे के संपर्क में है और इसके लिए रुप रेखा भी तैयार की जा रही है। पाकिस्तानी जांच टीम के भारत दौरे पर पहले से इस बात पर सहमति बनी थी कि पाकिस्तानी टीम के भारत आने के बाद भारतीय टीम पाक जाएगी।

गौरतलब है कि बासित ने एनआईए के जांच के लिए पाकिस्तान जाने को लेकर कहा था कि लगता है कि यह पूरी जांच-पड़ताल आदान-प्रदान की बात नहीं है। बल्कि इस मामले की तह तक जाने के लिए सहयोग बढ़ाने की बात है। इसके बाद दोनों देशों के बीच दौरे के संबंध में बासित ने कहा कि मुझे लगता है कि फिलहाल भारत और पाक के बीच शांति प्रक्रिया स्थगित है। आगे उन्होने कहा कि पाकिस्तान हमेशा यही चाहता है कि भारत के साथ सामान्य और शांतिपूर्ण रिश्ते ही चाहता है।

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित के दावे को खारिज करते हुए कहा था कि NIA के PAK दौरे को लेकर दोनों मुल्कों में पहले ही सहमति बन चुकी थी। मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने गुरुवार को कहा कि जेआईटी के पठानकोट आने से पहले ही इस ओर रजामंदी हो गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -