VIDEO: दूसरी बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे NSA अजित डोभाल, स्थानीय लोगों से की मुलाकात

VIDEO: दूसरी बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे NSA अजित डोभाल, स्थानीय लोगों से की मुलाकात

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल सोमवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले पहुंचे। अनंतनाग में एनएसए डोभाल आम लोगों के साथ ही बच्चों से भी मिले। डोभाल अनंतनाग जिले की भेड़ मंडी भी पहुंचे जहां पर ईद की कुर्बानी के लिए भेड़ों और बकरियों की खरीद-फरोख्त होती है। उन्होंने स्थानीय लोगों से ईद की मुबारकबाद देते हुए उनका हालचाल पुछा। अनंतनाग में एटीम और बाजार खुले हुए हैं और हालत सामान्य हैं। 

जम्मू-कश्मीर में संविधान की धारा 370 को हटाए जाने के बाद डोभाल दूसरी बार घाटी के दौरे पर पहुंचे हैं। अनंतनाग पिछ्ले काफी समय से आतंकवादी गतिविधियों से प्रभावित था।  इससे पहले, बीते बुधवार को NSA अजित डोभाल जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में जमीनी हकीकत का जायजा लेने पहुंचे थे। जहां उन्होंने स्थानीय लोगों से चर्चा की थी और उनके साथ बिरयानी भी खाई थी।

वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यगवर्नर मलिक ने प्रदेश के लोगों को ईद की बधाई देते हुए कहा कि, "ईद की मुबारक बाद. कहता हूं कि बिना खौफ अच्छे माहौल में ईद मनाएं."पाल मलिक ने ताजा हालातों का मुआयना करने के बाद प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि, "सब लोग ईद की अच्छी तैयारी में लगे हैं, अधिक सुविधाओं में लगे हुए हैं. अच्छा लग रहा है, बहुत बड़ी संख्या में लोग बाहर निकले हैं."

 

'पीयूष गोयल' इस मामले में प्रतिनिधिमंडल के साथ करेंगे रूस की यात्रा

Article 370: श्रीनगर में 10,000 लोगों के विरोध प्रदर्शन की खबरें, गृह मंत्रालय ने दिया स्पष्टीकरण

जम्मू कश्मीर में तेजी से सामान्य हो रहे हालात, गवर्नर मलिक बोले - बिना खौफ के ईद मनाने की कोशिश