अमेरिका के NRI  भारत के 500 गांव लेंगे गोद
अमेरिका के NRI भारत के 500 गांव लेंगे गोद
Share:

वॉशिंगटन। बढ़ते कर्ज और माली हालत से परेशान किसानों के लिए यह सुकून की बात हो सकती है कि लगभग 500 गांवों को अप्रवासी भारतीयों ने गोद लेने का निर्णय लिया है। ये अप्रवासी भारतीय इन गांवों को गोद लेकर इनमें विकास कार्य करेंगे। ये ऐसे गांवों को प्राथमिकता देंगे जहां पर किसान आत्महत्या हुई हो। मिली जानकारी के अनुसार 1 जुलाई को सिलिकाॅन वैली में आयोजित होने वाली बिग आइडियाज़ फाॅर बेटर इंडिया काॅन्फ्रेंस में इस प्रोजेक्ट को लेकर औपचारिक घोषणा होगी।

इस कार्यक्रम में 1 हजार से भी अधिक अप्रवासी भाग लेंगे। ये अप्रवासी अपने प्रोजेक्ट को लेकर जानकारी देंगे। अप्रवासी भारतीयों के संगठन के अध्यक्ष सतेज चैधरी ने बताया कि ऐसे गांवों को विकास कार्य के दायरे में लिया जाएगा जहां बेरोजगारी की दर अधिक हो, किसान आत्महत्या अधिक और और उन्हें सहायता की आवश्यकता हो।

करीब 500 गांवों को गोद लेने की जो जानकारी सिलिकाॅन वैली में आयोजित होने वाली काॅन्फ्रेंस में दी जाएगी उसमें आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर स्पीच देंगे। इस काॅन्फ्रेंस में जियोसाइंटिस्टस एग्रीकल्चर एक्सपर्टस और बिजनेसमैन शामिल हो सकते हैं इन लोगों को गांवों के विकास कार्य से जोड़ा जाएगा। इस प्रोजेक्ट में ह्यूमन ट्रैफिकिंग, कृषि आदि मसले पर चर्चा की जाएगी। आर्ट आॅफ लिविंग भी इस कार्य में अप्रवासियों की सहायता करेगी। इस प्रोजेक्ट में आर्ट आॅफ लिविंग के लोगों को जोड़ा जाएगा।

मोबाइल पर बात करते करते पेड़ पर चढ़ गए केंद्रीय राज्य मंत्री

यहां पुरुषों का आना है मना, 26 साल से रह रही हैं सिर्फ महिलाएं

NRI के घर से कीमती सामान चुराने पर हुई 10 साल की जेल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -