एनआरआई अलर्ट: भारतीय प्रवासी अब पासपोर्ट में यूएई का स्थानीय पता करवा सकते है अपडेट
एनआरआई अलर्ट: भारतीय प्रवासी अब पासपोर्ट में यूएई का स्थानीय पता करवा सकते है अपडेट
Share:

यूएई और अन्य जगहों पर भारतीय विस्तार या प्रवासी अब अपने पासपोर्ट में विदेश में अपना स्थानीय पता दे सकते हैं। दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास में सिद्धार्थ कुमार बारली, वाणिज्य दूतावास, पासपोर्ट और पुष्टाहार ने कहा कि भारतीय सरकार ने अपने विदेशी नागरिकों को अपने निवास स्थान में अपने स्थानीय पते को जोड़ने के लिए मुख्य रूप से उन लोगों की मदद करने की अनुमति दी थी, जिनके पास स्थायी या वैध पते नहीं हैं। भारत बारली के बयान में, यह लिखा है - “हम समझते हैं कि कई लोग जो संयुक्त अरब अमीरात में लंबे समय से रह रहे हैं, उनका भारत में कोई वैध पता नहीं है। वे अपने पासपोर्ट में अपना स्थानीय यूएई पता जोड़ सकते हैं। ” पता में बदलाव मौजूदा पासपोर्ट में नहीं किया जा सकता है, अधिकारी ने स्पष्ट किया। भारतीय पासपोर्ट धारकों को नए पासपोर्ट के लिए आवेदन करना होगा जिसमें पते में परिवर्तन किया जा सकता है।

किराए और स्व-स्वामित्व वाले आवास में रहने वाले भारतीय प्रवासियों द्वारा इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। अपना यूएई पता देने के इच्छुक लोगों को भारत से विदेशों में पता बदलने के लिए नए पासपोर्ट के लिए आवेदन करने के समय निवास के प्रमाण के रूप में कुछ दस्तावेज उपलब्ध कराने चाहिए।

जंहा रिपोर्ट में कहा गया है कि सितंबर से लागू भारत के विदेश मंत्रालय की नीति में बदलाव के अनुसार अब सभी भारतीय विस्तार के पासपोर्ट नवीनीकरण के लिए पुलिस सत्यापन अनिवार्य है। हालांकि, यह आवेदक के पते के सत्यापन की आवश्यकता नहीं होगी।

यातायात विभाग ने ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के लिए बनाए नए ट्रैफिक रूट प्लान

फ़्रांस के इस्लामिक अतिवाद के खिलाफ बढ़ा विवाद, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के पुतले को लगाई आग

डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों को 30 नवंबर तक के लिए किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -