NRHM घोटाला: झारखंड HC ने जांच पर जताया संदेह, कहा- CBI को दे सकते हैं केस
NRHM घोटाला: झारखंड HC ने जांच पर जताया संदेह, कहा- CBI को दे सकते हैं केस
Share:

रांची: नेशनल रूरल हेल्थ मिशन (NRHM) घोटाले से संबंधित एक मामले की झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन और न्यायाधीश एसएन प्रसाद की बेंच ने सुनवाई की. इस दौरान घोटाले की जांच पर कोर्ट ने संदेह जताया. कोर्ट ने मौखिक रूप से कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो मामले की जांच CBI से करवाई जाएगी.
 
अदालत ने एसीबी (ACB) से मामले की पूरी जांच रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने पूछा है कि मामले में कितने लोगों को आरोपी बनाया गया था, क्या करोड़ों का घोटाला केवल एक छोटे से कर्मचारी ने कर लिया. अदालत ने इस पर विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है. उन्होंने प्रार्थी को CBI के अधिवक्ता को भी याचिका की 2 प्रति देने के लिए कहा है, ताकि अगली सुनवाई के दौरान CBI के अधिवक्ता कोर्ट में मौजूद रहें. यदि आवश्यकता पड़ेगी तो मामले की जांच का जिम्मा CBI को सौंपा जा सकता है. केस की अगली सुनवाई 16 जुलाई को होगी.

बता दें कि करोड़ों के घोटाले की जांच एसीबी को सौंपी गई थी. इस मामले में एक कर्मचारी रंजय कुमार सिंह को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. उसके बाद उस कर्मचारी ने विभाग की तरफ से की गई कार्रवाई को उच्च न्यायालय में चुनौती दी और कहा कि बिना विभागीय कार्यवाही के उन्हें कैसे नौकरी से निकाला जा सकता है. इस पर विभाग ने कोर्ट में कहा कि उनकी नियुक्ति संविदा के आधार पर की गई थी.

राजस्थान के मंत्री बीडी कल्ला बोले- बच्चों को लगना चाहिए थे वैक्सीन, बुजुर्गों को क्या है...

श्रीगंगानगर में फ्यूल की डबल सेंचुरी, पेट्रोल 107, तो डीजल 100 रुपए लीटर

झटका! मात्र 12 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज क्या है भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -