एनपीसीआईएल भर्ती 2021: इस तारीख तक कर सकते है आवेदन
एनपीसीआईएल भर्ती 2021: इस तारीख तक कर सकते है आवेदन
Share:

मुंबई: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) ने विभिन्न पदों के लिए नौकरियों की घोषणा की है। इसके तहत सहायक, आशुलिपिक, व वैज्ञानिक सहायक व अन्य के पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) भर्ती अधिसूचना 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2021 है।

पदों का विवरण:
एनपीसीआईएल ने साइंटिफिक असिस्टेंट, और स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने की घोषणा की है। इसके तहत कुल 59 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 

आयु सीमा: 
अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच है। 

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी करने की तिथि - 29 जनवरी 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की दिंनाक- 23 फरवरी 2021 है

शैक्षणिक योग्यता: 
साइंटिफिक असिस्टेंट, सेफ्टी सुपरवाइजर के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास B.Sc, डिप्लोमा इन इंजी, डिप्लोमा सर्टिफिकेट इन इंडस्ट्रियल सेफ्टी, किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही इस संबंध में 4 साल का औद्योगिक अनुभव होना चाहिए। लीडिंग फायरमैन के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से रसायन विज्ञान में 12वीं कक्षा 50 प्रतिशत उत्तीर्ण होना चाहिए था। 

चालक सह परिचालक पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को साइंस स्ट्रीम में 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों को हैवी व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस में 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। 

सहायक ग्रेड 1 एचआर -इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से विज्ञान, वाणिज्य या कला स्ट्रीम में 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए।

सहायक ग्रेड एफ एचआर के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सहायक ग्रेड 1 सी एंड एमएम के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

अपनी पहली नौकरी को लेकर कमला हैरिस ने कही ये बड़ी बात

असम सरकार ने 2016 से 80,000 युवाओं को नौकरी दी: राज्यपाल

RBI नौकरी: आरबीआई ग्रेड बी अधिकारी में ऐसे होगी चयन प्रक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -