अब बिजली बंद होने के बाद भी चलेगा आपका Wifi, जानिए कैसे..?
अब बिजली बंद होने के बाद भी चलेगा आपका Wifi, जानिए कैसे..?
Share:

यदि आपके घर में इन्वर्टर नहीं लगा हुआ है और बिजली जाते ही आपके घर में लगा हुआ Wifi राउटर काम करना बंद कर देता है तो आपको इंटरनेट चलाने में काफी कठिनाई हो सकती है। दरअसल राउटर में कोई बैटरी नहीं लगी होती है ऐसे में बिजली जान के उपरांत ये पूरी तरह से काम करना बंद कर देता है और बिजली आने के बाद ही सक्रीय होता है। हालांकि अब एक ऐसा डिवाइस आ गया हैं जिसकी बदौलत बिजली जाने के उपरांत भी Wifi पहले की तरह ही कार्य करने वाला है। आज हम आपको इस डिवाइस के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।  

कौन सा है ये डिवाइस: जिस डिवाइस के बारें में हम बात कर रहे है उसका नाम Oakter Mini UPS for 12V WiFi Router Broadband Modem है जिसे ग्राहक अमेजन से खरीद सकते हैं। ये आपके Wifi को पावर सप्लाई करने का कार्य कर रहा है। यह आकार में बेहद ही झूठा है और 4 घंटे तक निरंतर आपके राउटर को पावर सप्लाई भी करने का काम करा है। यदि  आपके घर में बार बार बिजली जाने की परेशानी बनी रहती है तो यह डिवाइस आपके बड़े काम आ सकता है। आमतौर पर लोग अपने डेस्कटॉप के लिए यूपीएस का इस्तेमाल करते हैं लेकिन अब यह आपके Wifi के लिए भी उपलब्ध हो गया है और इसे किफायती कीमत में ग्राहक खरीद सकते हैं।

कितनी है कीमत?: यदि बात की जाए मूल्य के बारें में बात की जाए तो इसका बजट किसी सस्ते पावर बैंक जितना ही है।  यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ₹1174 चुकाने पड़ेंगे। एक UPS के हिसाब से यह मूल्य अधिक नहीं है क्योंकि इसका असल मूल्य 3490 रुपए है लेकिन आपको 66 फीसद का तगड़ा डिस्काउंट मिल रहा है जिसके बाद ग्राहक इसे इतने कम मूल्य में खरीद सकते हैं।

Jio के ग्राहकों को बड़ा झटका, बंद कर दिए 12 रिचार्ज प्लान

बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है iPHONE 13 , जानिए क्या है इसकी खासियत

BSNL मात्र 300 रुपए में दे रहा ये खास ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -