अब आपके खर्राटे की बजह से नहीं उड़ेगी पत्नी की नींद, अपनाये ये उपाय
अब आपके खर्राटे की बजह से नहीं उड़ेगी पत्नी की नींद, अपनाये ये उपाय
Share:

आपकी एक ख़राब आदत पुरे परिवार की नींद उड़ा देती है और वह है खर्राटे... जी हाँ यदि आप अपनी पत्नी के साथ सोते है और आपको खर्राटों की समस्या है तो ये आपके रिश्तो को ख़त्म होने की कागार तक ले जा सकती है। यदि आप इस समस्या से परेशान है तथा आपको कोई उपाय नहीं सूझ रहा है तो अपनाये ये उपाय और अपनी इस ख़राब आदत से पाए हमेशा के लिए छुटकारा। 

कम सोने से किशोरों को नुकसान : अक्सर नींद के दौरान अधिक खर्राटों की वजहें नींद के दौरान श्वास नली में ऑक्सीजन पास होने में दिक्कत, नाक की नली में दिक्कत, दवा का साइड एफेक्ट, एल्कोहल, बहुत अधिक थकान हो सकती हैं।

हल्दी वाला दूध पिए : ऐसे में इससे आराम के लिए आप घर पर कुछ घरेलू उपाय आजमा सकते हैं। इनका कोई साइड एफेक्ट भी नहीं है और ये आसानी से घर में उपलब्ध हैं। हां, इनसे आराम न हो तो इसका डॉक्टरी इलाज करवाने से परहेज न करें।

ब्राह्मी तेल या मक्खन : मक्खन या ब्राह्मी तेल को हल्का गर्म करें और दो बूंद नाक के छेद में डाले। रोज सोने से पहले और सुबह उठने के बाद यह प्रक्रिया नियमित रूप से दोहराएं। इलायची पाउडर एक ग्लास गर्म पानी में आधा चम्मच इलायची पाउडर मिलाएं और रोज सोने से पहले रात में इसका सेवन करें।

क्या आप जानते है आपकी लत बयां कर रही है आपकी बिमार..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -