अब मिनटों में ढूंढ पायेगे आपका खोया हुआ फ़ोन !
अब मिनटों में ढूंढ पायेगे आपका खोया हुआ फ़ोन !
Share:

अमेरिका के मोबाइल इंडस्ट्री ग्रुप सीटीआईए के द्वारा " स्टोलन फोन चेकर " की शुरुआत की है. इस डिवाइस को चोरी या गुम हुए फ़ोन सेट को ढूंढ़ने में मदद मिलते है. इसके अंदर जीएसएमए डिवाइस चेक करने के लिए एक टेक्निकल टूल लगा हुआ है.  जो यूजर को अमेरिका में स्मार्टफोन के घूम जाने पर या चोरी होने की स्थिति में मदद करेगा. यूजर को एक दिन में केवल पांच बार इस्तेमाल कर सकते है.

डेलीमेल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट की मने तो " यह सर्विस वायरलेस इंडस्टी के साथ मोबाइल खोने या चोरी हो जाने पर वास्तविक तौर से पता लगाया जा सकता है. " स्टोलेन फ़ोन चेकर " इंटरनेशनल मोबाइल  इक्विपमेंट आइडेंटिफायर (आईएमई) डिवाइस को देखने में सहयक है. आईएमइआई एक अनोखा कोड होता है जोकि आसानी से प्राप्त किया जा सकता है. 

इसे देखने के लिए आईफोन डिवाइस में यह कोड के पीछे की तरफ होता है. इसलिए डिवाइसेज में यह मेनू सेटिंग में जाकर भी प्राप्त किया जा सकता है. सर्विस के तहत स्मार्टफोन में 10 साल से ज्यादा के रिकॉर्ड को रखा जाता है. फ़ोन की हिस्ट्री , डिवाइस मॉडल, इनफार्मेशन और कैपेब्लिटी की जानकारी भी शामिल है.  

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के किये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

अब Facebook Group ज्वाइन करने के लिए दे टेस्ट !

Facebook Group के लिए न्यू अपडेट !

फेसबुक ने ऐड किया न्यू रिएक्शन !

फ्लिपकार्ट सेल में गूगल, मोटोरोला, फ्लिपकार्ट पर मिलेगा इतना डिस्काउंट !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -