अब पेट्रोल और डीज़ल के झंझट से मिलेगी निजात, बिना रुके पहुंचेंगे दिल्ली से मनाली
अब पेट्रोल और डीज़ल के झंझट से मिलेगी निजात, बिना रुके पहुंचेंगे दिल्ली से मनाली
Share:

टाटा मोटर्स (TATA Motors) ने इंडिया में अपनी बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व EV (TATA Curvv EV) से पर्दा हटा चुके है. दिखने में इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट बहुत खूबसूरत है और केबिन के केस में भी EV को शानदार बनाया जा चुका है. नई Electric Car कूपे स्टाइल पर निर्माण किया है और मौजूदा SUV लाइनअप की ये सबसे महंगी कार का निर्माण किया जा रहा है.

स्टाइल और डिजाइन काफी अच्छी: ये बताने की आवश्कयता नहीं है कि टाटा की इलेक्ट्रिक कारों को हाल-फिलहाल में ग्राहक कितना पसंद करने में लगे हुए है, ऐसे में इस नई इलेक्ट्रिक कार के साथ टाटा मार्केट के माहौल को और अधिक गर्म कर सकती है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार की स्टाइल और डिजाइन बहुत अच्छा रखा है जिससे दिखने में नई टाटा कर्व बहुत खूबसूरत हो चुकी है. जिसके पिछले  भाग में एलईडी हेडलैंप्स  भी दिया जा रहा है, वहीं इसका रियर प्रपोर्शन यानी पिछला हिस्सा दिखने में  बहुत दमदार है.

मिलेगी 500 किमी तक रेंज!: इलेक्ट्रिक कारों के लिए तैयार दूसरी पीढ़ी के इस आर्किटैक्चर में कार 400-500 किमी तक रेंज भी प्रदान कर रही है और इसमें लगी बैटरी को तेजी से और कम बिजली में चार्ज किया जा सकता है. ये कार एसी और DC दोनों चार्जिंग पॉइंट से चार्ज की जा सकती है. टाटा कर्व एक मिडसाइज SUV है और जिसके ठीक नीचे की स्थान नैक्सॉन SUV घेरने वाली है.  इतना ही नहीं टाटा कर्व के अलावा एक और SUV है जिससे कंपनी जल्द पर्दा उठने वाला है. जिसका नाम टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक है जिसे 25 अप्रैल को पेश किया जाने वाला है.

सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग मिलेगी!: टाटा का बोलना है कि नई इलेक्ट्रिक कार के साथ नई तकनीक वाला पावरट्रेन किया जाने वाला है, जो काफी दमदार भी हो सकता है. अनुमान लगाए जा रहे हैं कि टाटा की बाकी नई कारों की तरह कर्व इलेक्ट्रिक को भी ग्लोबल एनकैप में सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग भी दी जाने वाली है. ये अनुमान इसीलिए लगाया जा रहा है क्योंकि टाटा कर्व के साथ कंपनी निश्चित तौर पर बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी देने वाली है.

मई माह की शुरू और अंत में पेश की जा सकती है ये नई कारें

आने वाले माह में पेश की जा सकती है ये नई कार

इस माह के अंत से शुरू होगी होंडा की इस कार की बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -