अब बिना आधार नहीं चला पाएंगे गाडी
अब बिना आधार नहीं चला पाएंगे गाडी
Share:

अब ये जरूरी डॉक्यूमेंट भी कराना होगा आधार से लिंक देश की शीर्ष अदालत में आधार को सरकारी योजनाओं से जोड़े जाने के मुद्दे पर अभी सुनवाई जारी है लेकिन इससे पहले केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस को भी आधार से जोड़ने की अर्जी कोर्ट में पेश कर दी है. जी हां, सरकार की इस नयी योजना के बाद अब जल्द ही आपके ड्राइविंग लाइसेंस को भी आधार से लिंक किया जाएगा.

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को जो जानकारी दी है उसके मुताबिक केंद्र NIC सारथी 4 नाम का एक सिस्टम तैयार करेगी जिसके अंतर्गत देश भर के ड्राइविंग लाइसेंस धारकों का रिकॉर्ड सुरक्षित रखा जाएगा. सरकार का कहना है कि सभी प्रकार के लाइसेंस आधार से लिंक क्या जायेंगे. इस पहला से फर्जी लाइसेंस ले कर घूमने वालों पर भी नकेल कासी जा सकेगी. जानकारी के मुताबिक़ इस योजना के लागू हो जाने के बाद किसी प्रकार के ट्रेफिक उन्लंघन की जानकारी सीधा केंद्रीय ब्यूरो में जाएगी.

इसके लिए लाइसेंस पंच करने की जरूरत नहीं होगी. केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने इसके अलावा कोर्ट में सड़क सुरक्षा से जुड़े मामलों की जानकारी देते हुए बताया कि देश में सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौत में कमी दर्ज की गयी है. मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि 2016 के मुकाबले 2017 में मौतों की संख्या में 3 फीसदी की कमी आई है.

 

पुतिन नहीं करते स्मार्टफोन का इस्तेमाल, मोदी चलाते है ये फोन

कुछ सालों में बदल जाएगा स्मार्टफोन का संसार, आएंगे ऐसे फोन्स

पिछले साल एप्पल ने बेंच डाली 1.8 करोड़ घड़ियाँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -