अब बिना इंटरनेट भी आप कर सकते  UPI से पैसे ट्रांसफर
अब बिना इंटरनेट भी आप कर सकते UPI से पैसे ट्रांसफर
Share:

आज-कल सारे काम इंटरनेट से हो जाता है। एक वक़्त था जब हमें पेमेंट करने के लिए बैंक जाना पड़ जाता है। ऑनलाइन में भी पैसा कभी रुक जाता था तो कभी पेमेंट होने पर कोई न कोई परेशानी आने लग जाती है। लेकिन UPI पेमेंट ने सारा काम आसान कर चुके है। चुटकियों में अब पैसा ट्रांसफर होने लग जाता है। बस इसके लिए आपके पास स्मार्टफोन होना जरूरी है। UPI के लिए इंटरनेट की आवश्यकता  पड़ती है। जब आप दुकान जाते हैं और पेमेंट करने पर इंटरनेट काम करना बंद कर देता है तो पेमेंट नहीं हो पाता है। एक ऐसी ट्रिक है, जिसको फॉलो करके आप बिना इंटरनेट के UPI पेमेंट कर सकते हैं।

अब यदि आप सोच रहे हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है तो आइए हम आपको आगे इस बारे में जानकारी देने जा रहे है। तो आप अपने पेमेंट ऐप से बिना इंटरनेट के आराम से UPI ट्रांसफर कर सकेंगे लेकिन उसके लिए आपके फोन में नेटवर्क होना जरुरी है।  खबरों का कहना है कि एशिया करने के लिए यानी बिना मोबाइल डेटा या इंटरनेट के पेमेंट करने के लिए आपको USSD सर्विस का उपयोग करना होगा। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन पर '*99#' मिलाना होगा।

इसके बाद आपको एक पॉप-अप मेनू दिखाई देगा जिसमें दिए कई ऑप्शन्स में से आपको पहला यानी 'सेंड मनी' का ऑप्शन चुनना होगा। अब, पैसे भेजने के लिए कई माध्यमों के ऑप्शन दिखाई देंगे जिनमें UPI आईडी, बैंक अकाउंट डिटेल्स और मोबाइल नंबर शामिल होने वाले है। यहां से मोड ऑफ पेमेंट सिलेक्ट करें और फिर आवश्यक डिटेल्स भरने के उपरांत भरें कि आपको कितने पैसे देने हैं। इसके बाद आपको बस अपना यूपीआई पिन डालना होगा और पैसे ट्रांसफर करने पड़ेंगे। 

इस तरह, आप बिना इंटरनेट के भी अपने स्मार्टफोन से यूपीआई ट्रांसफर कर पाएंगे। आपको बता दें कि इस प्रोसेस को पूरा करने के लिए आपका फोन नंबर यूपीआई के साथ रजिस्टर्ड होना जरुरी है।

अब आप भी G-Pay से कमा सकते है...पैसे

ये Website थोक के भाव में सेल कर रही प्रीमियम ब्लूटूथ इयरबड्स!, कीमत इतनी कम उड़ जाएंगे आपके होश

अब 4 गुना अधिक स्पीड से काम करेगा Wifi , बस कर दें आप य्वे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -