ट्रूकॉलर से आप हटा सकते है अपना नंबर
ट्रूकॉलर से आप हटा सकते है अपना नंबर
Share:

अगर आप ट्रूकॉलर ऍप के बारे में नही जानते है तो आज हम आपको बताते है इस ऍप के बारे में. या ऍप का इस्तेमाल करके आप अनजान नंबर से आने वाले कॉल का पता लगा सकते है. यह ऍप आपके स्मार्टफोन से सारे नंबर को एक्सेस करके कॉन्टेक्ट डिटेल तैयार करता है. अगर आपके पास टेलीमार्केटर या स्पैम कॉल आता है तो कोई भी दिक्कत वाली बात नही है. कॉलर के बारे में ट्रूकॉलर ऍप सारी जानकारी डेटा स्टोर से ही प्राप्त करता है.

अगर किसी के पास आपका नंबर रजिस्टर है तो उससे वह आपके सार्वजानिक क्षेत्र का भी पता लगा सकते है. गूगल का इस्तेमाल करके लैंडलाइन नंबर डालकर आपका पता लगा सकते है. जो यूजर्स भी ट्रूकॉलर ऍप का इस्तेमाल करते है वे इस सर्विस से अपना नंबर नही हटा पाएंगे. अगर Iphone और एंड्रॉयड यूजर्स अपने मोबाइल से ट्रूकॉलर ऍप को डिएक्टींवेट करना चाहते है तो इन स्टेप को फॉलो कर सकते है.

एंड्रॉयड यूजर्स सबसे पहले ऍप खोले. ऍप ओपन करने के बाद पीपुल आइकन पर टैब करे. सेटिंग में जाकर अबाउट पर क्लिक करे. क्लिक करने के बाद डिएक्टींवेट पर क्लिक करे. अगर आपको ट्रूकॉलर से नंबर हटाना है तो ट्रूकॉलर के अनलिस्ट पेज पर जाये. जब आप अपने नंबर को अनलिस्ट करना चाहते है तो इसके लिए अनलिस्ट का ऑप्शन चुने. अनलिस्ट करने के लिए आपको फार्म में इसको अनलिस्ट करने की वजह भी बतानी पड़ेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -