अब आप भी खुद बना सकते है WhatsApp पर स्टिकर

WhatsApp पर बातें आसानी से हो इसलिए हम स्टिकर्स को मित्र और रिश्तेदारों को भेज देते है. WhatsApp ने WhatsApp Web प्लैटफॉर्म पर नया फीचर लॉन्च कर दिया है, जिससे पर्सनलाइज़ स्टिकर क्रिएट कर सकते है. लेटेस्ट डेवलपमेंट में WhatsApp ने ‘Sticker Maker’ को ADD किया है, जिससे किसी भी फोटो को WhatsApp स्टिकर में कन्वर्ट कर सकते है. इसका मतलब ये हुआ कि अब स्टिकर बनाने के लिए किसी थर्ड पार्टी का उपयोग नहीं करना होगा. आइए जानते हैं कैसे काम करता है ये नया फीचर…

इतना ही नहीं ये नया फीचर आपकी फोटो को कैरिकेचक तो नहीं बनाता है, लेकिन इसे लो-रेजोलूशन स्टिकर बना सकता है. नए स्टिकर्स फीचर से स्टिकर को आसानी से बनाकर सेंड और डाउनलोड कर सकते है.

जिसके लिए आपके पास वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन का होना सबसे जरुरी है. साथ ही आपके पास वह Image भी सेव होनी चाहिए, जिसका आपको Stiker बनाना है. अगर आप अपने बर्थ डे के लिए पर्सनल WhatsApp स्टिकर बनाना चाहते हैं तो दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें…

Step 1– सर्वप्रथम WhatsApp वेब खोलें और किसी भी चैट विंडो पर जाएं. यहां Attachments पर टैप करें और स्टिकर सेलेक्ट करना होगा.

Step 2- फाइल एक्स्प्लोरर ओपेन हो जाएगा. अब उस Image को सेलेक्ट करें, जिससे WhatsApp स्टिकर में बदलना है.

Step 3- आप corners को एडजस्ट कर सकते हैं, Image को क्रॉप करें और टेक्स्ट और ईमोजी ऐड करें, और स्टिकर में चेंज करें. जिसके उपरांत Arrow पर टैप करके Send करें.

ध्यान देने वाली बात ये है ये स्टिकर बनाने वाला ये फीचर WhatsApp ऐप के एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स के लिए नहीं आया है, और ये उनके बहुत कार्य आएगा जो यूज़र्स आमतौर पर डेस्कटॉप से मैसेज करते हैं.

एयरटेल नहीं बल्कि JIO पर मिलेगा अपना किफायती प्लान, जानें

CEO बनते ही एक्शन में आए पराग अग्रवाल, जारी किए नए दिशा निर्देश

इलॉन मस्क ने पराग अग्रवाल की प्रशंसा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -