अब आप भी घर की कुछ चीजों के इस्तेमाल से कर सकती है अपने बालों में कंडीशनर
अब आप भी घर की कुछ चीजों के इस्तेमाल से कर सकती है अपने बालों में कंडीशनर
Share:

बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आप कंडीशनर का उपयोग करते हैं. लेकिन आवश्यक नहीं है कि आप बाहर के प्रोडक्ट ही उपयोग करें. बालों को कंडीशन करने के लिए आप घर की चीज़ों का भी उपयपग कर सकते हैं. बाहर के प्रोडक्ट आपके लिए नुकसानदायक होते हैं इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी सहायता से आप अपने बालों को कंडीशनर करके खूबसूरत और सिल्की बना पाएंगी. तो चलिए  जानते हैं उन नुस्खों के बारे में.....

1 दही- बालों को कंडीशनिंग करने के लिए दही बहुत ही कारगार उपाय है. इसे इस्तेमाल करने करने के लिए दही में नींबू के रस की कुछ बूंदे अच्छी तरह मिलाएं. फिर इसे बालों और स्कैल्प पर लगाएं. आधे घंटे के बाद बालों को शैंपू से धो लें. इससे बाल शाइन करने लगेगें और सिल्की हो जाएंगे.
 
2 दूध-
बालों में शाइनिंग लाने के लिए दूध बहुत बढ़िया कंडीशनर है. शैंपू करने से पहले रूई के मदद से स्कैल्प और बालों पर दूध लगाएं. कुछ देर बाद इसे धो लें. इसके अलावा दो भाग दूध को एक भाग पानी के साथ मिलाकर इसमें बालों को 15-20 मिनट रख कर कंडीशनर किए जा सकते हैं.

3 अंडा- इस उपाय को करने के लिए 1 अंडे में 1 नींबू का रस अच्छी तरह मिलाएं. इसकी महक कम करने के लिए इसमें कोई भी खुशबू वाला तेल मिलाएं. फिर इसे बालों पर लगाएं और जब यह सूख जाएं तो बालों को शैंपू से धोएं.

अब नेल पेंट निकालना हुआ और भी आसान, जानिए कैसे...

अब बिना मेकअप के भी आप लगेंगी सुन्दर, जानिए टिप्स

इस टिप्स से अपने नाखूनों की बढ़ाएं खूबसूरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -