अब आप भी डिजिटल मार्केटिंग में बना सकते है करियर
अब आप भी डिजिटल मार्केटिंग में बना सकते है करियर
Share:

आज करियर बनाने के लिए हमारे पास कई क्षेत्र मौजू हैं ,लेकिन अगर बात डिजिटल मार्केटिंग की की जाएं, तो इस क्षेत्र में भी करियर की अपार संभावनाएं हैं। अज देश-विदेश में डिजिटलीकरण तेजी से अपने पैर पसार रहा हैं, और इसी डिजिटलीकरण के युग में अगर आप भी करियर बनाना चाहते हैं, या इसमें अवसर तलाश रहे हैं, तो आप नीचे विस्तार से इसके बारे में जान सकते हैं।

डिजिटल मार्केटिंग क्या हैं?: डिजिटल मार्केटिंग से आशय ऑनलाइन कम्प्यूटर, और इंटरनेट के माध्यम से की जाने वाली marketing से हैं। इसे ऑनलाइन marketing के नाम से भी जाना जाता हैं। इसमें डिजिटल मार्केटिंग में सोशल मीडिया, मोबाइल, ईमेल, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ) इत्यादि को टूल के रूप में उपयोग किया जाता हैं।

वर्क प्रोफाइल: वर्तमान में हर बड़ी कंपनी डिजिटलीकरण को अपना रही हैं। हर कंपनी में डिजिटल मार्केटिंग स्पेशलिस्ट की काफी डिमांड भी बढ़ती जा रही हैं। ये कंपनी और marketing के अहम् सदस्य होते हैं। marketing के मटेरियल को तैयार करने का जिम्मा इन्ही के कन्धों पर होता हैं।

डिजिटल मार्केटिंग में जॉब प्रोफाइल्स: डिजिटल marketing में नौकरी के कई अवसर मौजूद हैं। इस क्षेत्र का दायरा काफी बड़ा हैं। यहां निम्नलिखित पदों पर आप नौकरी कर सकते हैं। डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर, कंटेंट मार्केटिंग मैनेजर, सोशल मीडिया मार्केटिंग स्पेशलिस्ट, वेब डिजाइनर, ऐप डेवलपर, कंटेट राइटर, सर्च इंजिन मार्केटर, इनबाउंड मार्केटिंग मैनेजर, एसईओ एग्जीक्यूटिव, कनवर्जन रेट ऑप्टिमाइजर आदि।

शैक्षणिक योग्यता: इस क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए आपका स्नातक होना जरूरी हैं। साथ ही ऐसे विद्यार्थी जो मार्केटिंग, कम्युनिकेशन या फिर ग्राफिक डिजाइन क्षेत्र से सम्बंधित हो, वे डिजिटल मार्केटिंग में करियर बना सकते हैं।

”भारत का तोता” कहे जाने वाले कवि थे

दिल्ली में कितने विधानसभा क्षेत्र हैं?

छूना है आपको भी बुलंदियों की दीवार तो आज से ही शुरू कर दें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -