WhatsApp पर अब आप भी चुन सकते है ये फीचर, जानिए कैसे
WhatsApp पर अब आप भी चुन सकते है ये फीचर, जानिए कैसे
Share:

WhatsApp अपनी प्राइवेसी सेटिंग को अपडेट करने पर  कार्य कर रहे है, जिससे उपभोक्ता चुने हुए कॉन्टैक्ट से अपना लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और स्टेटस अपडेट छुपा पाएंगे. WhatsApp आने वाले अपडेट में प्राइवेसी सेटिंग्स के लिए “My Contacts Except” चुनने के लिए एक फीचर डिवेलप करने का काम कर रहा है. ये फीचर उनके लिए बहुत काम आएगा जो चाहते हैं कि उनकी तवीर, स्टेटस और लास्ट सीन कुछ लोगों को छोड़कर सबको दर्शाएगा.

WABetaInfo से मिली जानकारी  के अनुसार WhatsApp अपनी प्राइवेसी को अपडेट करने पर  कार्य करने में लगा हुआ है, जो कि एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए होगा. लास्ट सीन, प्रोफाइल तवीर और अबाउट को चुने गए कॉन्टैक्ट से छुपाने वाले अपडेट में उपभोक्ता को ‘My Contact Except….’ ऑप्शन मिलेगा, जो कि पहले Everyone, my contacts, और Nobody था.

लास्ट सीन नहीं देख पाएंगे: जिसके अतिरिक्त WABetaInfo की रिपोर्ट में ये भी  कहा गया है कि जो यूज़र दूसरे कॉन्टैक्ट के लिए अपना WhatsApp लास्ट सीन छुपा हुआ है, वह उस कॉन्टैक्ट का भी लास्ट सीनको नहीं देख पाएंगे. इसी तरह स्टेटस के लिए भी है कि जिसके लिए आपने अपना डिसेबल किया है, आप भी उसका सक्रीय स्टेटस नहीं देख पाएंगे. जानकारी के लिए बता दें कि 2017 में WhatsApp ने My Contact Except..को स्टेटस के लिए प्राइवेसी सेटिंग फंक्शन लॉन्च किया है.

मैसेज के लिए रिएक्शन ला रहा है WhatsApp: WhatsApp वेब जल्द ही एक शानदार फीचर लेकर आने वाले है, जो आपके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के साथ ऐप पर रिएक्शन देने के तरीके को हमेशा के लिए परिवर्तन कर देगा. कंपनी एंड्रॉयड और IOS पर अपने ऐप के लिए एक नए WhatsApp वेब फीचर पर कार्य कर रही है. ये फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम के जैसा है, जो यूज़र्स को ऐप उपयोग करने में और ज्यादा मजेदार बनाएगा. WhatsApp वेब मैसेज रिएक्शन फीचर पर अभी  कार्य करने में लगे हुए है.

अपडेट के लिए कम्युनिटी बनाने पर भी काम: हम बता दें कि WhatsApp  भविष्य में अपडेट के लिए कम्युनिटी बनाने पर भी काम कर रहा है. नया अपडेट Google Play बीटा प्रोग्राम के जरिए  2.22.1.1.4 तक के वर्जन को लाते हुए रोल आउट  कर दिया गए . रिपोर्ट्स के अनुसार एंड्रॉयड 2.22.1.4 के लिए व्हाट्सऐप भविष्य के अपडेट के लिए कम्युनिटी बनाने पर काम कर रहा है. ख़बरों की माने तो  ग्रुप्स को कम्युनिटी से जोड़ने से पहले एक नाम और एक ऑप्शनल डिस्क्रिप्शन डालना पड़ेगा. साथ ही, बीटा टेस्टर्स में फीचर के आने की रिलीज की तारीख अभी सामने नहीं आ पाई है.

'कांग्रेस' में बढ़ी हलचल, हरीश रावत बोले- बहुत तैर लिए, विश्राम का समय है!

क्रिकेट खेलते वक्त मुख्यमंत्री हुए घायल, एक्सरे के बाद चढ़ा प्लास्टर

विधानसभा चुनाव: क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले उम्मीदवारों पर निर्वाचन आयोग ने लिया बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -