बिग बाजार के स्टोर्स भी निकाल सकेंगे दो हजार रुपए
बिग बाजार के स्टोर्स भी निकाल सकेंगे दो हजार रुपए
Share:

नई दिल्ली : नोट बन्दी के बाद बाजार में नकदी को लेकर हो रही दिक्कतों को देखते हुए सरकार रोजाना नई सुविधा उपलब्ध करा रही है. इसी कड़ी में अब सरकार ने नई सहूलियत दी है. अब आप बिग बाजार के देशभर में मौजूद 260 स्टोर्स से भी आप डेबिट कार्ड स्वेप करके दो रुपए निकाल सकेंगे. इसके लिए बिग बाजार ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से टाईअप किया है. बिग बाजार के सीईओ किशोर बियानी ने मंगलवार को खुद ट्वीट करके इस नई जानकारी से अवगत कराया.

बता दें कि विशेषज्ञ इसे बिग बाजार का सामयिक कदम बता रहे हैं. उनका मानना है कि इससे कंपनी को नोटबंदी के बाद कम हुई ग्राहकों कीसंख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी, जबकि दूसरी ओर सरकार के इस प्रयास पर बुधवार को केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए ट्वीट किया कि पहले रिलांयस, फिर पेटीएम और अब बिग बाजार, क्या डील हुई है मोदीजी?

गौरतलब है कि इससे पूर्व वित्त मंत्रालय ने देशभर के पेट्रोल पंपों से भी डेबिट कार्ड स्वेप करके पैसे निकालने की इजाजत दी है. देशभर के 2500 पेट्रोल पंपों पर एसबीआई I के डेबिट/क्रेडिट कार्ड से ही पैसा निकाला जा सकता है. इसके अलावा एक नई जानकारी यह मिली है कि बैंकों में भी नोट बदलने की सीमा बढ़ाकर 4000 से 4500 कर दी गई है, वहीँ एटीएम से भी रोजाना नकद निकालने की सीमा 2000 से बढ़ाकर 2500 की गई है.

हालांकि, जिन एटीएम में नए नोटों के अनुसार परिवर्तन नहीं हुए हैं उनसे अभी 2000 रुपए तक ही निकाले जा सकते हैं. इसके अलावा देशभर के एयरपोर्ट पर फ्री पार्किंग की तारीख 28 नवंबर तक बढ़ा दी है. वित्त मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि लघु बचत योजनाओं में 500 और 1000 के पुराने नोट इस्तेमाल नहीं किये जा सकेंगे. बता दें कि लघु बचत योजनाओं में डाक घर जमा, पीपीएफ और सुकन्या समृद्धि योजना शामिल है.

साढ़े तीन करोड़ के पुराने नोटों के साथ व्यापारी...

नोटबंदी पर तमिल अभिनेता ने मोदी की जमकर...

नोटबंदी पर विपक्ष हुआ एकजुट, 200 सांसद करेंगे प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -