अब बंगाल में भी शुरू होगी ऑनलाइन शराब बिक्री, रजिस्ट्रेशन के बाद मिलेगी होम डिलीवरी

कोलकाता: कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में काफी दिनों से लॉकडाउन लागू है. इस कारण सबकुछ बंद है और हर तरह से सरकार के राजस्व पर चोट पड़ी है. अब पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन 3.0 में मिली ढील के तहत शराब बेचने का फैसला किया है और अब यहां शराब को ऑनलाइन बेचा जाएगा.

ममता सरकार अब शराब की ऑनलाइन बुकिंग आरंभ करेगी, साथ ही होम डिलिवरी भी की जाएगी. पश्चिम बंगाल स्टेट बेवरेजेस कॉर्पोरेशन (BEVCO) की तरफ से इस सुविधा को आरंभ किया जाएगा. हालांकि, इस ऑनलाइन बिक्री के लिए कुछ नियम निर्धारित किए गए हैं. जिसके तहत 21 वर्ष से ऊपर के व्यक्ति को वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा, अपनी सभी जानकारी देनी होगी उसी के बाद शराब मिल सकेगी.

बता दें कि बंगाल में लॉकडाउन में छूट के बाद जब शराब की दुकानें खुलीं तो लंबी-लंबी कतारें लगने लगीं. भीड़ इकठ्ठा हुई और अब सरकार ने इसी संकट को दूर करने के लिए शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने का निर्णय लिया है. शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू होने पर लोगों की भी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. एक ग्राहक स्वप्न का कहना है कि जो लोग शराब पीते हैं उनके लिए ये एकदम सही फैसला है, इससे फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम को लागू रखा जा सकेगा और लोगों को शराब की पूर्ति भी होती रहेगी.

पाकिस्तान में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटे, वहीं भारत में इससे सरकारी खजाने भरने की कवायद

GSK ने हिन्दुस्तान यूनिलीवर की अपनी हिस्सेदारी बेची, 25480 करोड़ रुपये में हुई डील

SBI ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, क़र्ज़ पर घटाई ब्याज दर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -